Advertisement

शनिवार के दिन बंदर को गोली मारना पड़ा भारी , हनुमान जी का प्रकोप कहे या शनि देव का : भारी मात्रा में हथियार व कारतूसों की बरामदगी से प्रशासन मे हडकम्प , मामला शामली जनपद के झिंझाना थाना क्षेत्र का

गोली चला कर बन्दर को मौत के घाट उतारने वाला युवक चढा पुलिस के हत्थे  



👉 लाइसैंसी कुछ बंदूकें , राइफल  व एक पिस्टल तथा भारी मात्रा मे कारतूस पुलिस के कब्जे में

👉 पुलिस अधीक्षक व डीएम मे भी झिंझाना पहुँच कर घटना की ली जानकारी

👉 पुलिस के उच्च अधिकारी मामले की जांच में जुटे 



👉 अबदान नगर मे बन्दर को गोली मारने से ग्रामीणों मे रोष









झिंझाना ( शामली ) 5 अक्टूबर 2019

            शामली जनपद के थाना झिंझाना क्षेत्र के गांव अबदान नगर में आज सुबह करीब 6:30 बजे एक युवक ने माकन की छत पर बैठे एक बन्दर को गोली मारकर गम्भीर रूप से घायल कर दिया । जिसका वीडियों भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया । गोली बन्दर के पैर मे लगने से घायल हो गया । चर्चा में  गोली मारने वाले युवक का नाम हाफिज पुत्र वहीद  सामने आया मगर हफीज को क्या पता था कि आज शनिवार को शनि और हनुमान जी का दिन होने के कारण , बंदर को गोली मारना , दिन उस पर कितना भारी पड़ने वाला है ।

         यह सूचना गांव और इलाके में आग की तरह फैल गई । सूचना पर डायल हंड्रेड पुलिस मौके पर पहुंच गई । हिंदुत्व के काफी लोग भी घटनास्थल पर पहुंच गए और आरोपी के खिलाफ ग्रामीणों में रोष फैल गया । स्थिति बिगड़ते देख डायल हंड्रेड पुलिस ने थाना पुलिस को भी मौके पर बुला लिया । थाना प्रभारी निरीक्षक सुशील दुबे  भारी पुलिस बल को लेकर मौके पर पहुंच गए और पुलिस ने किसी तरह आरोपी युवक को अपने घेरे में लेकर ग्रामीणों से  बचाया । 

        आरोपी युवक को लेकर पुलिस ने उस बंदूक को बरामद किया , जिससे उसने बंदर पर गोली चलाई थी। मगर उसे क्या पता था कि आज शनिवार का दिन हिंदू समुदाय के लिए कितना महत्वपूर्ण और प्रभावी होता है घटना से उतपन्न बबाल को शनि का प्रकोप कहें या फिर हनुमान जी का ।


 इस बंदर पर ऐसा बवाल मचा कि आरोपी युवक की तो जान की सामत ही आ गई । हुआ यह कि पुलिस को एक बंदूक के चक्कर में कई बंदूक और पिस्टल और भारी मात्रा में कारतूसों का जखीरा बरामद हो गया ।


        जखीरा मिलते ही पुलिस अधिकारियों के होश उड़ गए उन्होंने तुरंत जिले के उच्च अधिकारियों को घटना की जानकारी दी तो जिले के डीएम अखिलेश कुमार सिंह और एसपी अजय कुमार पांडे नेवी थाना झिंझाना पहुंचकर घटना की जानकारी ली इससे पहले पुलिस क्षेत्राधिकारी कैराना प्रदीप कुमार तथा जनपद के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार श्रीवास्तव ने झिंझाना पहुंचकर बरामद हथियारों के बारे में जांच पड़ताल की हालांकि आज पुलिस ने इस मामले में अपनी तरफ से कोई खुलासा नहीं किया इसका खुलासा कल रविवार को किया जाएगा ।

        उधर दूसरी ओर पुलिस द्वारा वन विभाग को जानकारी दिए जाने के बाद वनरक्षक जोगिंदर सिंह की ओर से पुलिस को तहरीर देते हुए बताया गया कि  पुलिस से मिली सूचना के आधार पर अपने एक साथी के साथ गांव अबदान नगर में गए थे और घायल बंदर को लेकर मे झिंझाना चिकित्सालय पहुंचे , जहां कुछ घंटे बाद उपचार के दौरान बंदर ने दम तोड़ दिया । वनरक्षक जोगिंदर सिंह की ओर से अबदान नगर के निवासी गण आसिफ हफीज और अनीश पुत्र गण वहीद को आरोपी बनाते हुए उनके खिलाफ वन्य जीव संरक्षण अधिनियम 1972 तथा संशोधित 2002 की धारा 9 व 51 के तहत अभियुक्त गणों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई करने की मांग की गई है ।






सलाम खाकी न्यूज़ के समाचार संपादक सलेक चंद वर्मा की रिपोर्ट

            

No comments:

Post a Comment