Advertisement

शामली न्यूज : हरियाणा के करनाल में तीन दिवसीय आयोजित "तब्लीगी इज्तिमा " में जाने वाले श्रद्धालुओं की किस तरह सेवा कर रहे हैं झिंझाना वासी

इज्तिमा के श्रद्धालुओं की सेवा शिविर का निरीक्षण किया एसडीएम ऊन व मौलाना ने



शिविर में वॉलिंटियरों की सेवा और खानपान आदि की व्यवस्था से खुश हुए एसडीएम



झिंझाना 24 अक्टूबर 2019


हरियाणा के करनाल जिले में आने वाले मुंडी गढ़ी में आज 24 अक्टूबर से शुरू हुए तबलीगी इज्तिमा में 24 घंटे के दौरान यूपी के इस झिंझाना क्षेत्र से गुजरने वाले श्रद्धालुओं की संख्या 15 से 20 हजार के करीब आंकी जा रही है ।

इधर से गुजरने वाले श्रद्धालुओं के इस्तकबाल के लिए करनाल हाईवे पर स्थित बैदखेडी तिराहे पर नगर पंचायत अध्यक्ष नौशाद कुरेशी के तत्वाधान में संचालित किए जा रहे इस्तकबाल शिविर का एसडीएम ऊन गौरव कुमार सिंह ने बुधवार की रात निरीक्षण किया । और इसमें सेवा कर रहे सभी सेवादारों के कार्य की सराहना की । इसके अलावा आज मौलाना अकील साहब ने यहां पहुंचकर निरीक्षण किया और शिविर संचालकों की तारीफ की ।

 इसके बाद वे भी मुंडी गढ़ के लिए रवाना हो गये । शिविर संचालकों से मिली जानकारी के अनुसार करनाल हाईवे पर स्थित थाना क्षेत्र के बेदखेडी तिराहे पर इस्तकबाल शिविर को बुधवार से शुरू किया गया था ।‌ बता दें कि हरियाणा के करनाल जिले में मुंडी गढ़ी गांव में तबलीगी इज्तिमा का आयोजन आज 24 अक्टूबर से 26 अक्टूबर तक के लिए किया गया है । और उसमें भारी संख्या में दूर-दूर से मुस्लिम श्रद्धालु गण कल से ही पहुंच रहे हैं ।

 झिंझाना चेयरमैन नौशाद कुरेशी का कहना है कि उत्तर प्रदेश के अधिकांश हिस्से मेरठ मुजफ्फरनगर , हापुड़ , बुलंदशहर , मुरादाबाद और भी दूर-दूर से मुस्लिम श्रद्धालु गण शामली झिंझाना के रास्ते करनाल के मुंडी गढ़ी में पहुंच रहे हैं । अधिकांश अपने वाहनों एवं बसों से पहुंच रहे हैं । और जो किराये के माध्यम से बसों द्वारा झिंझाना तक पहुंच जाते हैं ।

 हमारे वाहन बिल्कुल निःशुल्क उन्हें चौतरा गांव तक छोड़ते हैं । उसके बाद यमुना नदी में नाव व ट्रैक्टर ट्रॉली लगाई गई हैं जो यमुना नदी के दूसरे किनारे पर ही आयोजित तब्लीगी इज्तिमा मे छोडती है । यहां से होकर जाने वाले सभी श्रद्धालुओं को इस शिविर में चाय , नाश्ता , खाना , और दवाइयों का भी विशेष प्रबंध किया गया है । इसके अलावा झिंझाना के गाड़ीवाला से लेकर शिविर तक कई स्थानों पर इंडिकेटर बोर्ड एवं वॉलिंटियर्स लगाए गए हैं ।


 जो श्रद्धालुओं की हर संभव मदद कर रहे है ।‌ कल बुधवार की रात ऊन तहसील के एसडीएम गौरव कुमार सिंह शिविर में पहुंचे और वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया । शिविर की व्यवस्था देख कर एसडीएम महोदय खुश हुए और उन्होंने आयोजकों व सेवादारों को धन्यवाद दिया । आज जुमेरात को दिन में गढ़ी सखावत वाले मौलाना अकील साहब नेवी पहुंचकर यहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया खाद्य पदार्थों का भी जायजा लिया और उसके बाद इस्तेमा के लिए मुंडी गढ़ी के लिए रवाना हो गए ।

शिविर में श्रद्धालुओं के लिए उनके इस्तकबाल में चाय , पकौड़ी , उबले चने , पूरी , हलवा आदि खाद्य पदार्थों की सेवा की जा रही है । नमाज पढ़ने की भी व्यवस्था शिविर में ही की हुई है । चेयरमैन नौशाद कुरैशी ने बताया की मुंडी गढ़ी का तब्लीगी इज्तिमा 26 अक्टूबर को दोपहर तक चलेगा और दुआओं के बाद श्रद्धालु गण वापिस अपनों के घरों के लिए रवाना हो जाएंगे ।


सलाम खाकी न्यूज झिंझाना से अफजाल की रिपोर्ट 

No comments:

Post a Comment