Advertisement

बस्ती में धान की खरीद पर नाराज हुए मंडलायुक्त , मंडी सचिव को मिली प्रतिकूल प्रविष्टि

जनपद की समीक्षा बैठक में मंडल आयुक्त को मिली गड़बड़ी







बस्ती। (मंडल मुख्यालय) 25 नवम्बर 2019


   धान खरीद में लापरवाही एवं शिथिलता के कारण  सिद्धार्थ नगर के मण्डी सचिव को हटाने तथा प्रतिकूल प्रविष्टि देने का निर्देश दिया गया है।

यह निर्देश मंडलायुक्त अनिल सागर ने आयुक्त सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक में दिया। समीक्षा के दौरान  कम धान की खरीद होने ,6आर में धान के खरीद मूल्य में गड़बड़ी मिली है। जबकि कामन धान 1815 और ए ग्रेड धान 1835 रू0 प्रतिकुन्तल से कम पर नही बेचा जा सकता है। साथ ही यह भी परिलक्षित हो रहा है लगभग 11656 मीट्रिक टन धान बाहर बेचा गया है। इस लापरवाही के लिए मण्डलायुक्त ने मण्डी सचिव को हटाने का निर्देश उप निदेशक मण्डी को दिया है।

मंडलायुक्त ने धान खरीद कम होने पर भी नाराजगी व्यक्त किया। कहा कि धन की खरीद किसानों से ही कराए जाने पर बल दिया। खरीद गये धान के भुगतान में विलम्ब न हो। आरएफसी श्रीप्रकाश मिश्र ने बताया कि जिन किसानों का बैंक खाता अरबन कोआपरेटिव बैंक में है। उनके भुगतान में दिक्कत आ रही है। इसके लिए प्रकरण लखनऊ एनआईसी एवं विभाग को संदर्भित किया जा रहा है। बैंक पासबुक में लिखे नाम तथा खतौनी में दर्ज नाम में मिसमैचथथथ होने के कारण भी भुगतान में विलम्ब हो रहा है।

बैठक का संचालन आरएफसी श्रीप्रकाश मिश्र ने किया। इसमें सतीश चन्द्र संयुक्त आयुक्त सहकारिता, मंगल सिंह सहायक आयुक्त सहकारिता, लेखाधिकारी नागेन्द्र सिंह, खाद्य विपणन अधिकारी राजीव मिश्रा, डिप्टी आरएमओ संजय पाण्डेय, गोरखनाथ तिवारी, रामानन्द जायसवाल, मृत्युन्जय राम, प्रणिता तिवारी, अंजना नायक, छाया यादव, अब्दुक कयूम अंसारी, अमित कुमार उपस्थित रहे।


सलाम खाकी न्यूज़ बस्ती से ब्यूरो चीफ राजमणि की रिपोर्ट

No comments:

Post a Comment