Advertisement

जनपद बस्ती के जिला अधिकारी ने सीएमओ को दिया फर्जी डाक्टरों के खिलाफ कार्यवाही का निर्देश

‌‌‌‌‌‌  डीएम ने दिये झोला छाप डॉक्टरों के खिलाफ कार्यवाही के निर्देश 






बस्ती (उ०प्र०) 24 नवम्बर 2019


 जनपद बस्ती के जिलाधिकारी ने कार्यभार ग्रहण करने के पश्चात से ही झोलाछाप डाक्टरों के विरूद्ध अभियान चला रखा है। भानपुर तहसील दिवस में शिकायत मिलने पर उन्होने एक डाक्टर को टीम भेजकर पकड़वाया था। इसी प्रकार पिछले सप्ताह मुण्डेरवा बाजार में भी एक झोलाछाप डाक्टर को टीम भेजकर छापेमारी करवाया था

         सभी सीएचसी एंव पीएचसी के प्रभारी चिकित्साधिकारियों को भेजे गये पत्र में जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने कहा कि जनपद में बड़ी संख्या में झोलाछाप डाक्टर क्रियाशील है।



       जिलाधिकारी ने निर्देश किया कि एक सप्ताह का विशेष अभियान संचालित करते हुए सभी झोलाछाप डाक्टरों को चिन्हित करें। उनके विरूद्ध आईपीसी एंव इण्डियन मेडिकल काउंसिल एण्ट 1956 की सुसंगत धाराओं में एफआईआर कराते हुए अवैध रूप से संचालित सभी क्लिनिक/प्रतिष्ठान को बन्द कराये ।

साथ ही विशेष अभियान के दौरान कृत कार्यवाही का व्योरा अपने हस्ताक्षर से प्रमाण-पत्र 30 नवम्बर तक उपलब्ध कराये। प्रमाण-पत्र में यह उल्लेख होगा कि उनके क्षेत्र में अब कोई झोलाछाप डाक्टर नही है। जिलाधिकारी ने अपने पत्र की प्रति सभी उप जिलाधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही के लिए भेजा है। सीएमओं को उन्होने किया कि प्रतिदिन कृत कार्यवाही की सूचना संकलित कर उनके कैम्प कार्यालय में दिया जाय।





सलाम खाकी न्यूज बस्ती से ब्यूरो चीफ राजमणि की रिपोर्ट

No comments:

Post a Comment