Advertisement

ललितपुर मे ओला वृष्टि से बर्बाद हुई फसल के‌ मुआवजे को , किसानो ने प्रशासन को दिया ज्ञापन

ओला वृष्टि से बर्बाद फसल का सर्वे कराये जाने को लेकर किसानों ने प्रशासन को दिया ज्ञापन





ललितपुर ( उ०प्र०) 3 जनवरी 2020


जनपद के दर्जनों गांव में बेमौसम बारिश व व्यापक पैमाने पर ओलावृष्टि होने से रबी की फसल बेहद बर्बाद हो चुकी है । जिसको लेकर राजस्व विभाग द्वारा किसानों के खेतों का सर्वे कराकर राहत राशी दिलाये जाने की मांग को लेकर स्वामी वृह्मानंद विग्रेड टीम ने अपर जिलाधिकारी को संबोधित जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया है।

जिलाधिकारी को दिए गए ज्ञापन में उन्होने अवगत कराया है कि गुरुवार की शाम अति वृष्टि के साथ-साथ बड़े पैमाने पर ओला-वृष्टि होने से जनपद के दो दर्जन से अधिक गांव के किसानों की पूरी तरह से रबी की फसल बर्बाद हो चुकी है। तहसील पाली, महरौनी, ललितपुर के खिरिया छतारा, छिल्ला, करमरा, ठगारी, पाली, अण्डेला, विरधा, खजुरिया, लहरन, भौंरदा आदि गांव में किसानों की मटर, मसूर, चना आदि की फसल चौपट हो गई है ।

     जिसके चलते आज दर्जनो किसानों के अलावा स्वामी ब्रह्मानन्द विग्रेड टीम के पदाधिकारियों ने किसानों के खेतों का सर्वे कारकर राहत राशी दिलाये जाने की मांग को लेकर जिला प्रशासन को ज्ञापन दिया है। इस दौरान पत्रकारों से वार्तालाप में किसानों ने बताया है कि पूर्व में खरीफ की फसल ओला वृष्टि एवं अतिबृष्टि के कारण से पूरी तरह किसानों की कमर टूट गई थी, एक बार फिर प्राकृतिक आपदा ने किसानों के सपनो पर पानी फेर दिया है।


 इसके चलते समस्त जनपद के किसान आहत में है। इस मौके पर एड मुकेश कुमार सिंह करमरा, एड शशिकान्त सिंह, पत्रकार धनीराम सिंह राजपूत करौंदा, जिलाध्यक्ष शिक्षक भरत सिंह पहाड़ीकला, महिपाल सिंह ठगारी, इंद्रपाल सिंह एरावनी, देव् सिंह महेशपुरा, देवेंद्र सिंह बरौदया, क्षेत्र पंचायत सदस्य गजेंद्र सिंह राजपूत, राघवेंद्र सिंह सैदपुर, दीनदयाल सिंह, सूरज सिंह, छत्रपाल सिंह, भरत प्रताप सिंह आदि किसान मौजूद रहे।

सलाम खाकी न्यूज ललितपुर से पत्रकार इन्द्रपाल सिंह की रिपोर्ट

No comments:

Post a Comment