Advertisement

ललितपुर : गरीबों की सेवा सबसे बड़ा धर्म , लगातार कम्बलों का वितरण कर गरीबों को ठंड से राहत देने का काम कर रहे हैं नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष रमेश खटीक

बुजुर्गों की सेवा करने से मिलता है पुण्य : रमेश खटीक


कम्बल मिलने से बुजुर्गों के चेहरे खिले


ललितपुर‌ (उ०प्र०) 19-1-2020

समाजसेवा करने के लिए कई संगठन आगे आते हैं, लेकिन ऐसी भीषण ठण्ड में प्रतिदिन गांव-गांव जाकर गरीब परिवारों के बुजुर्गों को कम्बल वितरण करना भी सराहना के योग्य है। विगत माह से अनवरत रूप से बुजुर्गों को कम्बलों का वितरण कर रहे नगर पालिका परिषद के पूर्व अध्यक्ष रमेश खटीक ने कम्बल वितरण कार्य जारी रखा हुआ है। उन्होंने कहा कि भीषण ठण्ड में गरीब परिवारों में जाकर बुजुर्गों की सेवा के लिए कम्बलों का वितरण किया जा रहा है। उन्होंने जनपद के समाजसेवियों से भी ऐसे पुनीत कार्य में आगे आने का आह्वान किया।

रविवार को पूर्व नपाध्यक्ष रमेश खटीक ग्राम जामुनधाना व निवाई में जाकर बुजुर्गों एवं जरूरतमंदों को कम्बलों का वितरण किया। इन ग्रामीण अंचलों में उन्होंने दो सैकड़ा से अधिक बुजुर्गों, महिलाओं को कम्बलों का वितरण किया।

इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों से आह्वान किया कि लोगों से कहा कि वह संकल्प लें कि अपने घरों के अलावा अपने आसपास स्वच्छता रखेंगे। इसके अलावा अपने परिवार के साथ ग्रामीण क्षेत्रों के अन्य लोगों की मदद भी करें। उन्होंने कहा कि एक-दूसरे के सहयोग से ही जीवन सुचारू रूप से संचालित होता है। इसके अलावा उन्होंने वहां की समस्याओं को भी सुना। जिनके निस्तारण के लिए उन्होंने हर संभव सहयोग करने का आश्वासन दिया। इस मौके पर पूर्व नपाध्यक्ष रमेश खटीक के अलावा अमर विश्वकर्मा घुटारी, गब्बर अहिरवार, क्षेत्र पंचायत सदस्य लखनपुरा पार सिंह यादव, उम्मेद खान जनसेवक, सन्जू कुशवाहा कोषाध्यक्ष मंदिर, भैयालाल कुशवाहा, भागीरथ पाल, कुलदीप श्रीवास्तव एड., नंदू विश्वकर्मा, रामदयाल, बब्लू, बुद्दा, दुर्गा के साथ अनेकों ग्रामीण मौजूद रहे।

सलाम खाके न्यूज़ ललितपुर से पत्रकार इन्द्रपाल सिंह की रिपोर्ट

1 comment: