Advertisement

ललितपुर न्यूज़ : आबकारी विभाग इंस्पेक्टर की छत्र छाया में मड़ावरा क्षेत्र में फलफूल रहा अवैध शराब का धंधा, अवैध शराब की खबर से बौखलाए आबकारी इंस्पेक्टर सेल्समेनो से पत्रकारो के साथ कराते अभद्रता

आबकारी निरीक्षक की सांठगांठ से मड़ावरा तहसील बनी अवैध शराब कारोबार में सिरमौ




आबकारी निरीक्षक के संरक्षण में ही खुलेआम गॉवो में भेजी जाती अवैध शराब

अवैध शराब का गढ़ है मड़ावरा तहसील


अवैध शराब की खबरों से बौखलाए आबकारी इंस्पेक्टर सेल्समेनो से पत्रकारो के साथ कराते है अभद्रता

ललितपुर ( उ०प्र०) 10-2-2020

अवैध शराब के कारोबार में महरौनी एवं मड़ावरा तहसील ललितपुर जनपद में नाम कर रही है। आबकारी विभाग अवैध शराब बिक्री को बढावा देने के लिए ठेकेदारों से मदद ले रहा है और ठेकेदार अपना मुनाफा बढाने के लिए अवैध शराब बिक्री के नये नये तरीके अपना रहे हैं। जिसके चलते जहां पर शराब की दुकानें भी नहीं हैं वहां पर अघोषित रूप से शराब दुकानें संचालित हो रही हैं। चाय, पान की छोटी से छोटी गुमटियो पर शाम होते ही मदिरा दुकानों में तब्दील हो जाती हैं । यह कारोबार जिले के किसी एक स्थान पर नहीं वरन जनपद के छोटे छोटे ग्रामीण गांव से लेकर कस्बो में दिनों दिन फैल रहा है। ठेकेदार तथा आबकारी अधिकारियों की सांठ गांठ से शासन को अरबों रूपये का चूना लगाया जा रहा है।

मड़ावरा तहसील में आबकारी इंस्पेक्टर अवैध शराब बिक्री को रोकने के बजाय अवैध शराब बिक्री को खुला संरक्षण देने में कोई कमी नही छोड़ रहे है। शासन को करोड़ों रूपये का चूना लगाकर आबकारी विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी अपनी काली कमाई के स्त्रोतों से इजाफा करने में ठेेकेदारों के माध्यम से उन गांवों एवं मुहल्लों में अवैध शराब का विक्रय कराने में सहयोगी बने हुए हैं जहां शराब दुकानें स्वीकृत ही नहीं हैं।


खुलेआम बिकती क्षेत्र में अवैध शराब


मड़ावरा क्षेत्र की लगभग समस्त दुकानों से गॉवो में 24 घंटे अवैध शराब उपलब्ध कराई जाती है। और इन दुकानो से अवैध शराब का खुलेआम परिवहन जनपद की अन्य दुकानों से भी किया जाता है । अवैध शराब परिवहन की जानकारी कई बार सक्षम आबकारी अधिकारियो एवं आबकारी निरीक्षक को दूरभाष के जरिये ग्रामीणों द्वारा सूचना भी दी गई लेकिन ठेकेदारों से मिलीभगत के कारण इस पर कार्रवाई नहीं की जाती है। सूत्रों की माने तो प्रत्येक माह मालिक से आबकारी विभाग मोटी रकम वसूलता है।

मजाल है जो साहब उफ भी करें


जी हां ऐसा हम नहीं कहते अपितु यह क्षेत्र के ठेकेदारों और माफियाओं की ही मुंह जुबानी है। उनका तो साफ कहना होता है कि जब साहब को हर महीने समय पर उनका हिस्सा पहुंचा दिया जाता है तो भला साहब क्यूं हमारे काम में दखलंदाजी करेंगे। देखा भी ऐसा ही जाता है कि आबकारी विभाग में जाकर कोई लाख शिकायत कर ले, पर उन शिकायतों पर कार्यवाही मानो चिडिया उड ही साबित होती है।



मौका मिलते ही मारते हैं चौका



ऐसा नहीं है कि उक्त आबकारी निरीक्षक हमेशा ही अपने कार्यालय की चार दिवारी की कैद में बैठे रहते हों ऐसा भी देखा जाता रहा है कि इन्हें जब भी मौका मिला है इन्होनें खामोशी के साथ चौका ही जड़ा है। मजाल है कि फिर कोई इनकी गिरफ्त से छूट पाया हो । हां यह बात अलग है कि इनके चौका का लाभ विभाग को भले ही न मिला हो, लेकिन इनके स्वयं के लिए हमेशा ही फायदेमंद रहता है।

अवैध शराब की खबरों से बौखलाए आबकारी इंस्पेक्टर सेल्समेनो से पत्रकारो के साथ कराते है अभद्रता

अवैध शराब की खबरे प्रकाशित होने से आबकारी इंस्पेक्टर बौखलाकर क्षेत्र में अवैध शराब की तस्करी करने बाले सेल्समेनो से पत्रकारो के साथ कराते है अभद्रता। इतना ही नही ये सेल्समेन जान से मारने की भी धमकी देने से पीछे नही हटते है।
तहसील क्षेत्र की प्रत्येक दुकान पर है 4 से 5 सेल्समेन जो क्षेत्र में करते खुले आम करते है शराब की तस्करी

सलाम खाकी न्यूज ललितपुर से पत्रकार इन्द्रपाल सिंह की रिपोर्ट

No comments:

Post a Comment