Advertisement

दो किशोर अपचारियों समेत चार अभियुक्तों के दबोचने पर हुआ 13 दिन पहले उप निबंधक कार्यालय से कैशबॉक्स की चोरी का सफल अनावरण , जनपद मैनपुरी के भोगांव पुलिस की सफलता

चोरी करने जा रहे थे कि भोगांव पुलिस द्वारा चेकिंग के दौरान धरे गए 






भोगांव (मैनपुरी) उत्तर प्रदेश 1 मार्च 2020


         पुलिस से मिले प्रेस नोट के अनुसार जनपद मैनपुरी के थाना भोगांव पुलिस को बीती मध्यरात्रि मे गश्त व चेकिंग के दौरान उस समय बड़ी सफलता मिली‌ , जब चेकिंग में दबोचे गए दो किशोरों समेत चार अभियुक्तों की निशानदेही से गत 13 दिन पूर्व भोगांव तहसील के उप निबंधक कार्यालय से हुई डेढ़ लाख से अधिक की चोरी का खुलासा भी हो गया । 

इस मामले में सख्ती से हुई पूछताछ के बाद चारों ने सच्चाई उगल दी और उनके कब्जे से पुलिस ने चोरी गई धनराशि में से ₹92000 की नकदी और लूटे गए पैसों से ₹18000 की कीमत का खरीदा हुआ मोबाइल बरामद करने के साथ साथ लोहे की रॉड व दो ब्लेड , दो अदद तमंचे , चार जिंदा कारतूस 315 बोर बरामद भी कर लिए ।

          मैनपुरी जनपद के पुलिस अधीक्षक महोदय के निर्देशों के अनुपालन वह अपर पुलिस अधीक्षक के कुशल निर्देशन तथा भोगांव के पुलिस क्षेत्राधिकारी के सफल पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी निरीक्षक पहुंच सिंह उप निरीक्षक सुरेश चंद शर्मा उप निरीक्षक सुरेंद्र पाल सिंह में अमरोहा कांस्टेबल 128 राजवीर सिंह कांस्टेबल 174 बिशंबर सिंह कांस्टेबल 605 ललित कुमार कांस्टेबल 799 कुलदीप सारस्वत के साथ कुरावली रोड पर रेलवे क्रॉसिंग की ओर गस्त और चेकिंग में मामूर थे कि रेलवे क्रॉसिंग के बाई और चार संदिग्ध युवक पुलिस को दिखाई दिए । पुलिस ने रोककर पूछताछ करनी चाही तो आरोप है कि चारों युवक भाग लिए पुलिस ने घेर घोटकर चारों को दबोच लिया ।‌

      पुलिस को चारों के कब्जे से एक लोहे की रॉड , लोहे के दो ब्लेड , एक मोबाइल और दो तमंचे , चार अदद जिंदा कारतूस 315 बोर बरामद हुए और ₹92000 नगद भी बरामद हुए ।

          सख्ती से पूछताछ करने पर चारों अभियुक्तों ने पुलिस को बताया कि वें भोगांव रोडवेज बस अड्डे के पास रखें खोकों के ताले तोड़ने जा रहे थे कि यहां पुलिस के हत्थे चढ़ गए

गहनता से पूछताछ करने पर पकड़े गए नीलेश उर्फ रामदीन ने बताया कि तहसील भोगांव के सामने उसकी फोटो स्टेट की दुकान थी जिस कारण रजिस्ट्रार ऑफिस में कैश रखे जाने की जानकारी उसे पहले से ही थी । निलेश ने अपने तीन साथियों को साथ लेकर उपनिबंधक कार्यालय में रखे कैश बॉक्स चुराने की योजना बनाकर 16 फरवरी 2020 की मध्य रात्रि में चोरी की घटना को अंजाम दे दिया था और पाल ढाबा के सामने से करीब 400 मीटर की दूरी पर बंजर भूमि पर बने तालाब पर ले गए जहां कैशबॉक्स का ताला तोड़कर उसमें रखे ₹153000 व कुछ कागजात निकाल लिए । पैसों को चारों ने 38250 रुपए बराबर बांट लिए और बॉक्स तथा कागजों को पानी में फेंक दिया था । उसके बाद सभी चारों अपने अपने घरों को चले गए । दूसरे अभियुक्त सचिन ने अपने हिस्से में आए पैसों में से ₹18000 का मोबाइल ले लिया था । 

            पुलिस ने पकड़े गए अभियुक्तों के नाम इस प्रकार बताए हैं निलेश उर्फ रामदीन पुत्र रविन्दर 20 वर्ष , सचिन पुत्र अवधेश 19 वर्ष , सौरभ पुत्र शमेंदर पाल 17 वर्ष , दीपेश पुत्र अजय 17 वर्ष , सभी आरोपी गण गांव नगला खरा थाना भोगांव जनपद मैनपुरी के निवासी है ।


अपराधिक इतिहास
     
थाना भोगांव पुलिस ने दोनो किशोर अपचारियों समेत चारों अभियुक्तों के खिलाफ मुकदमा अपराध संख्या 82 / 2020 धारा 457 380 411 आईपीसी दर्ज करने के अलावा निलेश  के विरुद्ध मुकदमा अपराध संख्या 100 / 2020  धारा  3 / 25  शस्त्र अधिनियम और सचिन के विरुद्ध भी मुकदमा अपराध संख्या 101 / 2020 धारा 3 / 25 शस्त्र अधिनियम दर्ज कर न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया है । 




सलाम खाकी न्यूज मुख्यालय से समाचार सम्पादक सलेक चन्द वर्मा की हरि पोर्ट

No comments:

Post a Comment