Advertisement

कोरोना वायरस समेत आदि संक्रामक बिमारियों से बचने के लिए अधिकारीगण सफाई की बात तो करते है , मगर शामली जनपद के‌ झिंझाना कस्बे में नगर पंचायत कार्यालय की बगल की एक गली में पिछले 3 साल से गली में जलभराव व गंदगी को साफ कराना किसकी जिम्मेदारी ?

मौहल्लावासी बहुत बार लिखित व मौखिक शिकायत कर चुके नगर पंचायत में




अधिशासी अधिकारी ने कहा गली का कुछ विवाद है जिसे शीघ्र निपटा कर गली का फर्श दोबारा से उठाकर लगा जाएगा





झिंझाना ( शामली ) उ०प्र० 18 मार्च 2020

            कोरोना वायरस से बचाव और राहत कार्यों में तमाम अधिकारी गण सुरक्षा के उपाय और सफाई बता रहे हैं मगर झिंझाना नगर पंचायत कार्यालय की बगल में एक रास्ते पर नाली अटी होने के कारण घरों से निकलने वाला जाए पानी प्लाट के गड्ढे भरने के बाद भी पूरी सड़क पर फैल कर संक्रामक बीमारियों को दावत दे रहा है ।


 मगर नगर पंचायत को बार-बार शिकायत करने के बावजूद भी पानी की निकासी नहीं हो रही है । नगरवासी यह जानना चाहते हैं कि यहा सफाई कराने की आखिर यह किसकी जिम्मेदारी है
 

   कस्बे के समाजसेवी गण बिजेंद्र कश्यप , सतीश कश्यप , राजपाल सिंह , आदि दर्जनों मोहल्ला वासियों ने इकट्ठा होकर पत्रकारों को बताया कि नगर पंचायत कार्यालय की बगल में जगदंबा टॉकीज वाली गली में पिछले 3 सालों से घरों से निकलने वाला पानी जमा रहता है । यह पानी खाली प्लाट में बने गड्ढों को भरने के बाद भी सड़क पर फैल रहा है । पानी निकासी का कोई साधन नहीं है । जबकि नगर पंचायत कार्यालय में कई बार लिखित व मौखिक रूप से शिकायत कर की गई है कि पानी के लिए नाली का निर्माण होना आवश्यक है  ताकि यहां का पानी सामने नाले में गिर सकें । 


  इसके अलावा सफाई पिछले काफी समय से महीनों से नहीं हो रही है । यहां संक्रामक रोग फैल रहे हैं । मोहल्ले वासियों का कहना है कि पूरा देश आज कोरोना वायरस जैसी गंभीर समस्या से जूझ रहा है क्या अधिकारीगण केवल अपनी प्रचार-प्रसार की ड्यूटी पूरा कर रहे हैं ? मगर काम कौन करें । क्या इस गंदगी के कारण लोगों को कोई नुकसान नहीं होगा । 

      आज बुधवार की शाम नगर पंचायत कार्यालय में व्यापारियों की मीटिंग के दौरान मोहल्ला वासी भी पहुंच गए और उन्होंने उप जिलाधिकारी को शिकायत के बारे में बताया । उसके निस्तारण की मांग रखी । 


              नगर पंचायत  के अधिशासी अधिकारी योगेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि मैने दो बार उस गली का निरीक्षण किया , और यस रास्ते मे कुछ विवाद पाया । उस विवाद को दूर करके इस गली को ऊपर उठाकर निर्माण किया जायेगा । क्योकि यह गली इस सामने वाली सडक से काफी नीचे है ।‌
                      
                                     🖕
              इसी गली मे सफाई अभियानों की पोल खोलता एक कूडे दान , लापरवाही में इस बेचारे की क्या हालत हो गयी है । मगर ऐसा नही है कि पूरा झिंझाना कस्बे मे ये अकेला ही हो , इस जैसे बहुतेरे मिल जायेंगे  



  सलाम खाकी न्यूज झिंझाना ( ऊन ) से विक्रान्त वर्मा की रिपोर्ट
    

No comments:

Post a Comment