Advertisement

जिला के विभिन्न स्थानोंं पर कोरोना केस मिलने पर प्रशासन ने बनाए कंटेनमेंट व बफर जोन फतेहाबाद, 28 जुलाई। उपायुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ ने गत दिनों जिन्दल रोड़, नई मंडी जाखल, गांव बहबलपुर, रतिया के वार्ड 7, वार्ड नंबर 11 व वार्ड नंबर 12 तथा टोहाना के वार्ड नंबर 7 में कोरोना पॉजिटिव केस पाए जाने के मद्देनजर कंटेनमेंट व बफर जाने बनाए जाने के आदेश पारित किए है। उपायुक्त ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए है कि वे टीमों का गठन कर संबंधित क्षेत्रों में डोर टू डोर स्क्रीनिंग का लोगों के स्वास्थ्य की जांच करें। इसके अलावा उपायुक्त ने क्षेत्रों में गतिविधियों की सुपरविजन के लिए लेडी हैल्थ विजिटर (एलएचवी) नियुक्त करने के भी निर्देश दिए है। उपायुक्त ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए कि ड्यूटी पर तैनात सभी कर्मचारियों को व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरणों और स्क्रीनिंग/थर्मल स्कैनिंग आदि सभी आवश्यक उपकरण प्रदान किए जाएं। उपायुक्त ने एसडीएम फतेहाबाद, रतिया व टोहाना को उनके संबंधित क्षेत्र के लिए ओवर ऑल इंचार्ज नियुक्त किया है और निर्देश दिए है कि वे कंटेनमेंट व बफर जोन में सभी प्रकार गतिविधियों की मॉनिटरिंग करेंगे। उन्होंने संबंधित नगरपरिषद व पालिका के ईओ व सचिव को प्रतिदिन कंटेनमेंट व बफर जोन को सैनिटाईज करवाने के निर्देश दिए है। उपायुक्त ने कंटेनमेंट जोन में लोगों की आवाजाही पर पूर्णरूप से प्रतिबंध लगाया है जबकि आवश्यक एवं जरूरी स्वास्थ्य सेवाओं की आपूर्ति जारी रहेगी। उपायुक्त ने संबंधित क्षेत्र में पुलिस विभाग को कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती सुनिश्चित करने को कहा है। इसके अलावा उपायुक्त ने कंटेनमेंट व बफर जोन में उचित कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था, लोगों के स्वास्थ्य की स्क्रीनिंग, निर्बाध बिजली, पेयजल, स्वच्छता, यातायात, पशुओं के लिए हरे चारे, आवश्यक वस्तुओं दूध, सब्जी, मेडिसिन इत्यादि की सप्लाई सुनिश्चित करने के लिए संबंधित विभागाध्यक्ष को आवश्यक प्रबंध सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है। उपायुक्त ने जिन्दल रोड़, नई मंडी जाखल के लिए नगर परिषद जाखल को कंट्रोल रूम बनाया गया है, जिसके लिए नगर परिषद के सहायक जितेंद्र कुमार को इंचार्ज तथा नायब तहसीलदार रामचंद्र्र को ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त किया है। टोहाना के वार्ड नंबर 7 के लिए नगर परिषद टोहाना को कंट्रोल रूम बनाया गया है, जिसके लिए कार्यकारी अभियंता सतीश गर्ग को इंचार्ज तथा तहसीलदार प्रकाश चंद को ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त किया है। उन्होंने बताया कि गांव बहबलपुर के लिए ग्राम सचिवालय को कंट्रोल रूम बनाया गया है, जिसके लिए सरकारी प्राथमिक स्कूल के हैडमास्टर इंद्र मोहन को इंचार्ज तथा तहसीलदार फतेहाबाद विजय कुमार को ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त किया है। उन्होंने बताया कि रतिया के वार्ड नंबर 7, वार्ड नंबर 11 व वार्ड नंबर 12 के लिए नगर परिषद रतिया को कंट्रोल रूम बनाया गया है, जिसके लिए नगर परिषद के सचिव सुरेंद्र सिंह को इंचार्ज तथा तहसीलदार विजय मोहन सियाल को ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त किया है।



जिला के विभिन्न स्थानोंं पर कोरोना केस मिलने पर प्रशासन ने बनाए कंटेनमेंट व बफर जोन
फतेहाबाद, 28 जुलाई।

उपायुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ ने गत दिनों जिन्दल रोड़, नई मंडी जाखल, गांव बहबलपुर, रतिया के वार्ड 7, वार्ड नंबर 11 व वार्ड नंबर 12 तथा टोहाना के वार्ड नंबर 7 में कोरोना पॉजिटिव केस पाए जाने के मद्देनजर कंटेनमेंट व बफर जाने बनाए जाने के आदेश पारित किए है। उपायुक्त ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए है कि वे टीमों का गठन कर संबंधित क्षेत्रों में डोर टू डोर स्क्रीनिंग का लोगों के स्वास्थ्य की जांच करें। इसके अलावा उपायुक्त ने क्षेत्रों में गतिविधियों की सुपरविजन के लिए लेडी हैल्थ विजिटर (एलएचवी) नियुक्त करने के भी निर्देश दिए है। 

उपायुक्त ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए कि ड्यूटी पर तैनात सभी कर्मचारियों को व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरणों और स्क्रीनिंग/थर्मल स्कैनिंग आदि सभी आवश्यक उपकरण प्रदान किए जाएं।

उपायुक्त ने एसडीएम फतेहाबाद, रतिया व टोहाना को उनके संबंधित क्षेत्र के लिए ओवर ऑल इंचार्ज नियुक्त किया है और निर्देश दिए है कि वे कंटेनमेंट व बफर जोन में सभी प्रकार गतिविधियों की मॉनिटरिंग करेंगे। उन्होंने संबंधित नगरपरिषद व पालिका के ईओ व सचिव को प्रतिदिन कंटेनमेंट व बफर जोन को सैनिटाईज करवाने के निर्देश दिए है। उपायुक्त ने कंटेनमेंट जोन में लोगों की आवाजाही पर पूर्णरूप से प्रतिबंध लगाया है जबकि आवश्यक एवं जरूरी स्वास्थ्य सेवाओं की आपूर्ति जारी रहेगी। उपायुक्त ने संबंधित क्षेत्र में पुलिस विभाग को कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती सुनिश्चित करने को कहा है। इसके अलावा उपायुक्त ने कंटेनमेंट व बफर जोन में उचित कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था, लोगों के स्वास्थ्य की स्क्रीनिंग, निर्बाध बिजली, पेयजल, स्वच्छता, यातायात, पशुओं के लिए हरे चारे, आवश्यक वस्तुओं दूध, सब्जी, मेडिसिन इत्यादि की सप्लाई सुनिश्चित करने के लिए संबंधित विभागाध्यक्ष को आवश्यक प्रबंध सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है।

उपायुक्त ने जिन्दल रोड़, नई मंडी जाखल के लिए नगर परिषद जाखल को कंट्रोल रूम बनाया गया है, जिसके लिए नगर परिषद के सहायक  जितेंद्र कुमार को इंचार्ज तथा नायब तहसीलदार रामचंद्र्र को ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त किया है। टोहाना के वार्ड नंबर 7 के लिए नगर परिषद टोहाना को कंट्रोल रूम बनाया गया है, जिसके लिए कार्यकारी अभियंता सतीश गर्ग को इंचार्ज तथा तहसीलदार प्रकाश चंद को ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त किया है। उन्होंने बताया कि गांव बहबलपुर के लिए ग्राम सचिवालय को कंट्रोल रूम बनाया गया है, जिसके लिए सरकारी प्राथमिक स्कूल के हैडमास्टर इंद्र मोहन को इंचार्ज तथा तहसीलदार फतेहाबाद विजय कुमार को ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त किया है। 

उन्होंने बताया कि रतिया के वार्ड नंबर 7, वार्ड नंबर 11 व वार्ड नंबर 12 के लिए नगर परिषद रतिया को कंट्रोल रूम बनाया गया है, जिसके लिए नगर परिषद के सचिव सुरेंद्र सिंह को इंचार्ज तथा तहसीलदार विजय मोहन सियाल को ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त किया है।

1 comment:

  1. Very useful and nice article . Thanks for sharing. Have you Ever check Free listing website in Shamli News
    one and only best latest and immediate approval across india and worldwide shamli ki news

    ReplyDelete