Advertisement

स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा के सदस्य गुरचरण दास ने किया विभिन्न स्थानों का दौरा -स्वच्छता अभियान के तहत आयोजित की गई गतिविधियों की समीक्षा की

 

स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा के सदस्य गुरचरण दास ने किया विभिन्न स्थानों का दौरा

-स्वच्छता अभियान के तहत आयोजित की गई गतिविधियों की समीक्षा की

रतिया, 14 अगस्त।

भारत सरकार की ओर से स्वस्थ भारत मिशन के तहत शुक्रवार को गांव नागपुर में स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा के सदस्य गुरचरण दास ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र व बीडीपीओ कार्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कोविड-19 से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंस व मास्क प्रयोग करने के लिए कहा और वहां पर मौजूद लोगों को मास्क और सेनेटाइजर वितरित किए।


उन्होंने बताया कि गंदगी मुक्त भारत अभियान के तहत 8 अगस्त से स्वच्छता अभियान की शुरूआत की गई थी। इस दौरान उन्होंने वार्डों में पहुंचकर सफाई व्यवस्था को परखा। मरीजों से हस्पताल से मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली गई। उन्होंने हस्पताल का निरीक्षण कर हस्पताल के विभिन्न वार्डों, इमरजेंसी व ओपीडी में साफ-सफाई और 

मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं का जायजा लिया। ओपीडी में मिलने वाली सुविधाओं के बारे में मरीजों  से पूछा। इसके साथ ही चिकित्सकों से भी मरीजों के बारे में व उनको दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में पूछताछ की। उन्होंने हस्पताल के इंट्री गेट, इमरजेंसी, लैब, प्रशासनिक ब्लाक, शौचालय, ओपीडी कक्ष, अस्पताल परिसर के साथ ही वार्डों का निरीक्षण किया।

इस अवसर पर जिला पंचायत एवं विकास अधिकारी बलजीत सिंह चहल, खंड पंचायत एवं विकास अधिकारी रमेश कुमार मिथलानी, स्वस्थ अभियान ग्रामीण संयोजक सुभाष चौहान, नागपुर चिकित्सक प्रभारी संजय अरोड़ा, संरपच सुनीता, मंगाराम, राधेश्याम, एसईपीओ अशोक कुमार, पटवारी सतवीर, ग्राम सचिव राजेश तलवंडी, सुरेश फोगाट सहित गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

सलाम खाकी न्यूज फ़तेहाबाद से

 ब्युरो चीफ़ 

उजागर सिंह की रिपोर्ट 

No comments:

Post a Comment