Advertisement

ई-लोक अदालत में 546 मामलों में से 330 मामलों का निपटारा


 

ई-लोक अदालत में 546 मामलों में से 330 मामलों का निपटारा

फतेहाबाद, 18 सितंबर।

हरियाणा राज्य विधिक सेवाएं प्राधिकरण (हालसा) पंचकूला के सदस्य सचिव से प्राप्त दिशा-निर्देशानुसार एवं जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के चैयरमेन व जिला एवं सत्र न्यायधीश एके जैन के मार्गदर्शन में विश्व व्यापी कोरोना महामारी के चलते शुक्रवार को जिला फतेहाबाद व उपमंडल रतिया और टोहाना न्यायिक परिसर में ई-लोक अदालत का आयोजन किया गया।




जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के सचिव एवं मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी रामावतार पारीक ने बताया कि इस लोक अदालत में चैक बाउंस, बैंक रिकवरी, मोटर वाहन दुर्घटना, घरेलू विवाद, बिजली व पानी से संबंधित विवाद, दिवानी व फौजदारी विवाद इत्यादि मामलों की सुनवाई की गई। उन्होंने बताया कि लोक अदालत में कुल 546 मामलों में से 330 मामलों का निपटारा किया गया और 87 लाख 20 हजार 12 रुपये की राशि जुर्माना व अवार्ड के रूप में पास की गई। सीजेएम ने बताया कि प्री-लिटिगेशन केस 213 मामलों की सुनवाई करते हुए शत 


प्रतिशत मामलों का निपटारा किया गया जबकि न्यायालयों में विचाराधीन के 333 मामलों में से 117 मामलों का निपटारा किया गया और 87 लाख 20 हजार 12 रुपये की राशि जुर्माना व अवार्ड के रूप में पास की गई। सीजेएम ने बताया कि इस लोक अदालत के लिए जिला में कुल 8 बैंचों का गठन किया गया, जिसमें फतेहाबाद उपमंडल में एडीजे संदीप गर्ग, सुरेन्द्र कुमार, प्रधान जज फैमिली कोर्ट हेमराज मित्तल, एसीजेएम ईश्वर दत्त, जेएमआईसी मीता कोहली, टोहाना उपमंडल में एसडीजेएम सुनील कुमार, सीजेएमआईसी राकेश कुमार तथा रतिया उपमंडल में एसडीजेएम पवन कुमार की बैंचों द्वारा केसों का निपटारा किया गया।

सलाम खाकी न्यूज फ़तेहाबाद से

 जिला प्रभारी 

उजागर सिंह की रिपोर्ट 

No comments:

Post a Comment