Advertisement

घग्गर नदी को साफ-सूथरा तथा नदी में पानी के ठहराव की जल्द होगी निकासी :विधायक नापा -इस कार्य के लिए सरकार ने मंजूर की 94 लाख 80 हजार रुपये की राशि


 

घग्गर नदी को साफ-सूथरा तथा नदी में पानी के ठहराव की जल्द होगी निकासी :विधायक  नापा

-इस कार्य के लिए सरकार ने मंजूर की 94 लाख 80 हजार रुपये की राशि

रतिया, 8 अक्टूबर।

विधायक एडवोकेट लक्ष्मण नापा ने कहा कि रतिया क्षेत्र के लोगों की मांग अनुसार घग्गर नदी को साफ-सूथरा तथा नदी में पानी के ठहराव की निकासी के लिए सरकार द्वारा उचित प्रबंध किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसके लिए 94 लाख 80 हजार रुपये की राशि स्वीकृत की जा चुकी है। विधायक ने कहा कि इस कार्य को तत्परता से करवाने के लिए प्रक्रिया आरंभ कर दी गई है और संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश भी दिए गए है।



विधायक ने कहा कि रतिया शहर में गुजरने वाली घग्गर नदी में बुढ़लाडा रतिया रोड पर बने पुल के पास जमा होने वाले फैक्ट्रियों आदि से छोड़ा हुआ गंदा पानी की निकासी के लिए जोकि बहाव के विरूद्ध साइड में खड़ा हो जाता है जिसकी निकासी के लिए लोक निर्माण विभाग द्वारा पुख्ता प्रबंध किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि यह कार्य होने उपरांत घग्गर नदी में एक जगह पानी खड़ा नहीं होगा और शीघ्रता से पानी की निकासी होगी, जिससे क्षेत्र व आसपास के लोगों को राहत मिलेगी तथा होने वाली विभिन्न बीमारियों से भी बचा जा सकेगा। विधायक ने क्षेत्र के लोगों से आग्रह किया है कि वे अपने आसपास के क्षेत्र को स्वच्छ, सुंदर तथा हराभरा बनाने के लिए पूर्ण सहयोग करें और ज्यादा से ज्यादा पौधारोपण करें।



इस मौके पर लोक निर्माण विभाग के एसडीओ आरके मेहता ने बताया कि घग्गर नदी के पुल के नीचे और आसपास पत्थर आदि का लेवल घग्गर नदी के लेवल से ऊंचा है। इसलिए उन पत्थरों को हटाकर दोबारा लेवल तक कंक्रीट आदि बिछाई जाएगी ताकि बहाव के विरूद्ध आने वाले पानी की निकासी आसानी से हो सके। उन्होंने कहा कि विधायक लक्ष्मण नापा के अथक प्रयासों से सरकार द्वारा 94 लाख 80 हजार की प्रशासनिक स्वीकृति आ चुकी है और निविदाएं आदि की कार्रवाई जल्द शुरू की जाएगी। इस कार्य को जल्दी से निपटाया जाएगा, ताकि शहर के लोगों की काफी समय से चली आ रही समस्या को दूर किया जा सके।

सलाम खाकी न्यूज फ़तेहाबाद से

 जिला प्रभारी

 उजागर सिंह की रिपोर्ट 


No comments:

Post a Comment