Advertisement

वृद्धजनों को सहायक अंग उपकरण उपलब्ध करवाने के लिए शिविर 25 जनवरी को सलाम खाकी न्यूज़


 

वृद्धजनों को सहायक अंग उपकरण उपलब्ध करवाने के लिए शिविर 25 जनवरी को


सलाम खाकी न्यूज़

फतेहाबाद, 22 जनवरी।

जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा भारतीय कृत्रिम अंग निमार्ण निगम, चनालोन, मोहाली (पंजाब) के सहयोग से केंद्र सरकार की एडिप व राष्ट्रीय वयोश्री योजना के अन्तर्गत चयनित वृद्ध व्यक्तियों को सहायक अंग उपलब्ध करवाने के लिए आगामी 25 जनवरी को साढ़े 10 बजे स्थानीय पटवार भवन में शिविर का आयोजन किया जाएगा।




इस बारे विस्तार से जानकारी देते हुए उपायुक्त एवं जिला रेडक्रॉस सोसायटी के अध्यक्ष डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ ने बताया कि जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा भारत सरकार की एडिप व राष्ट्रीय वयोश्री योजना के अंतर्गत उपमंडल फतेहाबाद के लिए जिला रेडक्रॉस सोसायटी कार्यालय, रतिया उपमंडल के लिए नागरिक हस्पताल रतिया तथा टोहाना उपमंडल के लिए नागरिक हस्पताल टोहाना में गरीबी रेखा से नीचे जीवनयापन करने वाले साठ वर्ष से ऊपर की आयु के वृद्ध 




व्यक्तियों को व्हील चेयर, छड़ी, चश्मा, कृत्रिम दांत, सुनने की मशीन इत्यादि सहायक अंग उपलब्ध करवाने के लिए शिविर लगाए गए थे। उपायुक्त ने बताया कि इन शिविरों के दौरान चिन्ह्ति वृद्ध व्यक्तियों को कृत्रिम अंग निर्माण निगम, चनालोन (मोहाली) के सहयोग से आगामी 25 जनवरी को साढ़े दस बजे स्थानीय पटवार भवन में निशुल्क सहायक अंग उपकरण उपलब्ध करवाने के लिए शिविर का आयोजन किया जाएगा। शिविर में उपस्थित होने वाले वृद्धजन अपने साथ रसीद अवश्य लेकर आएं।

सलाम खाकी न्यूज़ फतेहाबाद से

 पत्रकार दिनेश बंसल

 की रिपोर्ट

No comments:

Post a Comment