Advertisement

रात्रि के समय डीसी ने जरूरमंद व्यक्तियों को वितरित किए कंबल, रैन बसेरा का किया औचक निरीक्षण


रात्रि के समय डीसी ने जरूरमंद व्यक्तियों को वितरित किए कंबल, रैन बसेरा का किया औचक निरीक्षण

सलाम खाकी न्यूज़

फतेहाबाद, 3 जनवरी।

जिला रेडक्रॉस सोसायटी के अध्यक्ष एवं उपायुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ ने गत देर रात्रि के समय जरूरतमंद व्यक्तियों को कंबल, शॉल और गर्म चद्दर वितरित किए और रैन बसेरों का औचक निरीक्षण कर अधिकारियों को पुख्ता प्रबंध सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस दौरान उपायुक्त डॉ. बांगड़ ने जिला रेडक्रॉस सोसायटी और नगर परिषद अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिला प्रशासन द्वारा स्थापित किए गए रैन बसेरों में लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि रैन बसेरों में समुचित पेयजल और बिजली का उचित प्रबंध हो। उन्होंने कहा कि कहीं भी सडक़ के किनारे खुले आसमान के नीचे कोई बेसहारा व्यक्ति सोया हुआ दिखाई दे तो उसको तुरंत रैन बसेरों तक पहुंचाया जाएं।





उपायुक्त डॉ. बांगड़ ने कहा कि जिला में बेघर व असहाय लोगों को खुले आसमान के नीचे ठंड से परेशान नहीं होने दिया जाएगा। उपायुक्त डॉ. बांगड़ ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि रैन बसेरे में सभी सुविधाएं मौसम अनुकूल हों। उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ रोज से दिन-प्रतिदिन ठंठ का प्रकोप बढ़ता रहा है। ऐसे में बेघर व बेसहारा लोगों के समक्ष रात के समय काफी मुसीबत बनती है। बेसहारा लोगों के लिए जिला प्रशासन द्वारा नगर परिषद प्रांगण में रैन बसेरा स्थापित किया गया है, जहां पर बेसहारा लोग आसरा ले सकें।




उपायुक्त डॉ. बांगड़ ने कहा कि सर्दी में ठंडे इलाकों में बर्फ बारी होने के कारण तापमान में गिरावट आई है, जिस कारण रोजमर्रा के कार्यों और आमजन को कठिनाईयों का सामन करना पड़ रहा है। उन्होंने सभी को आह्वान किया कि प्रत्येक व्यक्ति अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। गर्म कपड़ों के साथ-साथ मास्क भी लगाएं, ताकि कोरोना महामारी से भी बचाव हो सके। शीतलहर के दौरान आवश्यक कार्य से ही घर से बाहर निकलें। उन्होंने कहा कि यदि कोई असहाय व जरूरतमंद व्यक्ति को कंबल की आवश्यकता है तो वह जिला रेडक्रॉस सोसायटी से संपर्क स्थापित करके कंबल प्राप्त कर सकता है। सर्द ऋत के बचाव हेतू समय-समय पर जिला प्रशासन व जिला रेडक्रॉस सोसायटी तथा समाजसेवी संस्थाओं द्वारा कंबल वितरित किए जाते हैं ताकि जरूरतमंद व्यक्ति को सर्दी के समय में कोई परेशानी नही हो




उपायुक्त ने शहर के साधन संपन्न लोगों व सामाजिक संस्थाओं से अपील करते हुए कहा कि वे गरीब व असहाय लोगो की मदद के लिए आगे आएं। ठंड के चलते गरीब लोगों के वास्ते कंबल व रजाई आदि जिला रेडक्रॉस सोसायटी कार्यालय में पहुंचा सकते हैं, ताकि उनको जरूरतमंद लोगों को मुहैया करवाया जा सके। उन्होंने कहा कि असहाय व्यक्ति की मदद करना पुण्य का कार्य है। इस मौके पर सुरेन्द्र चुघ, एमई सुमित चोपड़ा, सुखविंद्र धुडिय़ा, विपिन कुमार सहित रेडक्रॉस व नप के कर्मचारी मौजूद रहे।

सलाम खाकी न्यूज़ फतेहाबाद से

 जिला प्रभारी उजागर सिंह की रिपोर्ट

 

No comments:

Post a Comment