Advertisement

शामली के पुलिस कप्तान सुकीर्ति माधव के कुशल नेतृत्व में मात्र 12 घंटे के अंदर पुलिस ने बरामद कर दी लूटी गई भेड़े

 शुक्रवार की मध्य रात्रि में झिंझाना थाना क्षेत्र के गाँव नोनांगली के शमसान में रात को रूके हुए भेड चारागाहों को तमंचा की नोक पर बंधक बनाकर तथा मारपीट कर लूट ली थी करीब ढाई सौ भेड़े


लूट के तीनों आरोपी





झिंझाना जनपद शामली उत्तर प्रदेश 6 फरवरी 2021


                भेड़ों के रेवड़ को जगह जगह चराने वाले चार लोग मदनपाल पुत्र आशाराम निवासी गंगोह जनपद सहारनपुर , जोगिंदर व पवन निवासी फतेहपुर , रामा पुत्र कबूल बल्लामजरा थाना झिंझाना 5 फरवरी की रात्रि को थाना क्षेत्र के गांव नोनांगली के जंगल में स्थित शमशान में रुके हुए थे कि मध्य रात को कुछ अज्ञात बदमाशों ने तमंचे की नोक पर चारो को बंधक बनाते हुए उनसे मारपीट की और उनकी सारी भेड़ लूटकर ले गये ।‌ पीड़ित ने करीब ढाई सौ भेड़ लुटने की बात बताई थी । सुबह खेतों में गए ग्रामीणों ने हमने देखा तो पुलिस को भी घटना की सूचना दी और उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया । 



         सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची और पुलिस अधीक्षक शामली सुकीर्ति माधव के कुशल नेतृत्व में कई थानों की पुलिस ने भेड़ों की तलाश में अभियान चलाया ।  घटना के करीब  11 घंटे बाद दोपहर को सीसीटीवी कैमरे की मदद से सहारनपुर - शामली रोड के जंधेडी रेलवे फाटक ( नानौता क्षेत्र ) से तीन गाडियो मे लदी भेड़ों को पुलिस ने बरामद कर लिया है ।  जिसमे पुलिस ने ट्रक चालक सहित आधा दर्जन लोगो को गिरफ्तार किया है।  



            तीनो ट्रक के अंदर से 213 भेड व दो गधे बरामद हुए है । जिसमे 29 भेड मृत पायी गयी है । पकडे गये तीनो आरोपियो ने मीडिया को अपने नाम धीरज पुत्र रहतू मौहल्ला कानूनगोयान ,पप्पू पुत्र रोशन मौहल्ला अफगान तीतरो सहारनपुर व मनीष पुत्र बालेश्वर निवासी भंदोडा बाबरी शामली बताया । 



                सूत्रों के अनुसार तीनो युवक भेड़ों को लूटने के बाद पैदल ही चले और किसी तरह भेड़ों को लेकर जंदेडी फाटक पहुंच गये । जिसके बाद जलालाबाद ट्रांसपोर्ट से तीन डीसीएम केंटर गंगा बैराज के लिए बुक किये ओर तीनो डीसीएम मे भेड भर रहे थे तभी पुलिस ने सभी को पकड लिया । 



पकडे गये डीसी एम कैंटर के चालक ने अपने नाम रविन्द्र सैनी पुत्र समन सैनी गौसगढ , इंतजार पुत्र रफीक निवासी हींड व कुलदी पुत्र ओमसिंह देवीपुरा थानाभवन शामली बताया है । लूटी गयी सभी भेड़ मदनपाल पुत्र आशाराम निवासी कम्हेडा गंगौह सहारनपुर , विकास पुत्र राकेश खोसपुर नकुड व रामा पुत्र कबूल बल्लामजरा झिंझाना की थी जो तीनो मिलकर उनको चरा रहे थे । घायल भेड मालिक रामा के भाई राजाराम ने तीन अज्ञात लोगो के खिलाफ तहरीर दी है। थाना प्रभारी श्यामवीर सिंह ने बताया कि 213 भेड़ और दो गधे ऊन क्षेत्र से बरामद हुए है । बरामद भेड़ की कीमत करीब ढाई से तीन लाख रुपए है । तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है कार्यवाही जारी है । 




No comments:

Post a Comment