Advertisement


 

*करनाल सीआईए 2 इंचार्ज इंस्पेक्टर सुरेंद्र सिधु की क्रिमनलों पर बड़ी कारवाही,*


*लोगों को फोन कर फिरौती मांगने व जान से मारने की धमकी देने  वाले तीन आरोपी करनाल पुलिस की सीआईए-02 टीम ने किये गिरफ्तार,* 


 *आरोपियों के कब्जे से 42 लाख रूप्ये नगद व एक नोट गिनने की मशीन की गई बरामद,* 


सलाम खाकी न्यूज़


जिला पुलिस करनाल को लगातार अज्ञात आरोपियों द्वारा लोगों को फोन कॉल कर फिरौती के तौर पर मोटी रकम मांगने व फिरौती ना देेने की ऐवज में जान से मारने की धमकी देने की शिकायतें मिल रही थीं। ऐसे वारदातों को अंजाम देने वाले आरोपियों की करनाल पुलिस को तलाश थी। पुलिस अधीक्षक करनाल के आदेशानुसार इन वारदातों को सुलझाने का जिम्मा सीआईए-02 करनाल की टीम को सौंपा गया। इन वारदातों को सुलझाते हुये निरीक्षक सुरेंद्र सिधू इंचार्ज सीआईए-02 करनाल के नेतृत्व में कार्य करते हुये सीआईए-02 की टीम को बडी कामयाबी हासिल हुई। टीम द्वारा दिनांक 05.07.2021 को पुलिस टीम द्वारा ऐसे आरोपियों को पकडने के लिए जाल बिछाया गया। जिसके तहत पीडित व आरोपियों की बात कराई गई और पीडित को आरोपियों को 15 लाख रूप्ये की रकम देने के लिये कहा गया। जिसके बाद आरोपियों द्वारा पीडित को दिल्ली के एक ठिकाने पर रूप्ये देने के लिये बुलाया गया। पुलिस के प्लान के अनुसार जैसे ही पीडित आरोपियों के बताये ठिकाने पर रूप्ये देने पंहुचा और आरोपियों को फिरौती की रकम थमाई तो उसी वक्त पुलिस टीम द्वारा मौके पर दबिस देकर मौका से *दो आरोपियों 1. जयदेव कुमार पुत्र शिवा भाई वासी बासपा थाना सैमी जिला पटन राज्य गुजरात व 2. पटेल महेंद्र पुत्र कांती लाल वासी गांव कन्थर्नी थाना उनावा जिला महेशआना राज्य गुजरात को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया।* *आरोपियों के कब्जे से डाक्टर राजेश द्वारा दिये गये 15 लाख रूप्ये बरामद किये गये। इसके अलावा आरोपियों के कब्जे से 27 लाख रूप्ये नगद व एक नोट गिनने की मशीन भी बरामद की गई। इस प्रकार आरोपियों के कब्जे से कुल 42 लाख रूप्ये नगद व एक नोट गिनने की मशीन बरामद की गई।



  आरोपियों को दिनांक 06.07.2021 को पेश अदालत किया जाकर आरोपी जयदेव को न्यायिक हिरासत मंे भेजा गया व आरोपी महेंद्र का 05 दिन का पुलिस रिमाण्ड हासिल किया गया। दौराने रिमाण्ड आरोपी से गहनता से पूछताछ की गई। दौराने रिमाण्ड पूछताछ में आरोपी द्वारा खुलासा किया गया कि उनके पास नवनीत सक्सेना नाम का एक व्यक्ति आया था। जिसने उनसे कहा कि एक डाक्टर आपको 15 लाख रूप्ये देने आयेगा। आप वह रकम मुझे सूरत गुजरात में दे देना। आरोपियों ने बताया कि वह दोनों रूप्ये इधर से उधर पंहुचाने पर मोटा कमीशन लेते थे। जिस पर पुलिस टीम द्वारा कार्यवाही करते हुये दिनांक 08.07.2021 को *तीसरे व  मुख्य आरोपी नवनीत सक्सेना वासी बिलासपुर जिला रामपुर पंजाब को पंजाब के अमृतसर से गिरफ्तार किया गया।* जिसको दिनांक 09.07.2021 को पेश अदालत किया जाकर 03 दिन के पुलिस रिमाण्ड पर लिया गया। दौराने रिमाण्ड पूछताछ में आरोपी द्वारा खुलासा किया गया कि वह व उसका एक साथी दिलेर पुत्र जरनैल सिंह वासी असंध जोकि फिलहाल अमेरिका में रहता है। हम दोनों मिलकर लोगों से फोन करने उसने फिरौती के तौर पर मोटी रकम देने की मांग करते है और फिरौती ना देने पर जान से मारने की धमकी देते हैं व उनका काम धंधा बंद करवाने की धमकी देते हैं।





 *आरोपियों द्वारा जिला करनाल के निम्न मामलों में फिरौती मांगी गई व जान से मारने की धमकी दी गई-* 


1. मुकदमा नम्बर 424 दिनांक 05.07.2021 धारा 384 आईपीसी थाना असंध जिला करनाल। इस सबंधं में डाक्टर राजेश ओम अस्पताल रामनगर असंध जिला करनाल ने थाना असंध में एक दरखास्त दी। उस दरखास्त में राजेश उपरोक्त ने बताया कि उसके पास माह जून में 20 लाख रूप्ये फिरौती मांगने की एक कॉल आई थी लेकिन डाक्टर ने आरोपियों को कोई फिरौती नही दी। रूप्ये ना देने पर डाक्टर के पास दोबारा दिनांक 05.07.2021 को अलग-2 नम्बरों से 20 लाख रूप्ये की फिरौती देने के लिये बार-2 कॉल आई थी। इस संबंध में डाक्टर राजेश उपरोक्त के ब्यान पर थाना असंध में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 384 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया।


2. मुकदमा नम्बर 407 दिनांक 26.06.2021 धारा 384,506 आईपीसी थाना असंध जिला करनाल। इस संबंध में डाक्टर संदीप पुत्र सुरजमल वासी मिनाक्षी अस्पताल रामनगर असंध ने थाना असंध मंे शिकायत  दी थी जिसनें शिकायत में बताया कि दिनांक 26.06.2021 को उसके पास एक मोबाईल नम्बर से फोन आया और उसके 20 लाख रूप्ये फिरोती देने की मांग की और फिरौती नही देने पर गोली मारने व अस्पताल बंद करवाने की धमकी दी। इस संबंध में थाना असंध में धारा 384,506 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया।


  आरोपी से अभी गहनता से पूछताछ जारी है। इन वारदातों को अंजाम देने वाले व इन वारदातों में संलिप्त अन्य आरोपियों बारे भी गहनता से जांच जारी है। आरोपी नवनीत सक्सेना को आज पेश अदालत किया जाकर जेल भेजा जायेगा।


सलाम खाकी न्यूज़ से

 क्राइम रिपोर्टर

 सुमित कुमार






,,,

No comments:

Post a Comment