Advertisement

डीजीपी मनोज यादव 31 जुलाई को होंगे रिलीव, नए डीजीपी की रेस में यह नाम सबसे आगे

 


हरियाणा सरकार पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) मनोज यादव को 31 जुलाई को रिलीव करेगी। इसके साथ ही इसी दिन हरियाणा को नया डीजीपी भी मिल जाएगा।

आपको बता दें कि हरियाणा सरकार ने 7 नामों का पैनल बनाकर यूपीएससी के पास भेजा था। जिनमें ससे एक नाम पर मुहर लगेगी। हरियाणा सरकार ने जो पैनल भेजा है उसमें पीके अग्रवाल, आरसी मिश्रा, मोहम्मद अकील, शत्रुजीत कपूर, देसराज सिंह, आलोक राय और एसके जैन का नाम शामिल है।




वरिष्ठता क्रम में पीके अग्रवाल का नाम सबसे ऊपर है लेकिन शत्रुजीत कपूर के नाम की चर्चा भी जोरों पर है। जानकारी के अनुसार यूपीएससी ने हरियाणा में नए डीजीपी का नाम फाइनल करने से पहले डीजीपी मनोज यादव के रिलीव करने की तिथि पूछी थी। इसके बाद हरियाणा सरकार ने डीजीपी मनोज यादव को रिलीव किए जाने की प्रक्रिया तेज कर दी थी।



गौरतलब है कि हरियाणा के पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने पिछले महीने आईबी में वापस जाने की इच्छा जताई थी। प्रदेश सरकार ने मनोज यादव के आवेदन को स्वीकार करते हुए नए डीजीपी की नियुक्ति तक मनोज यादव को इसी पद पर बने रहने के लिए कहा था। बहरहाल फैसला 31 जुलाई को ही होगा कि हरियाणा का नया डीजीपी कौन बनेगा।



No comments:

Post a Comment