Advertisement



*आजादी का अमृत महोत्सव के तहत भारत तिब्बत सीमा पुलिस की साइकिल यात्रा का जींद पहुंचने पर किया गया स्वागत।*


*आजादी का अमृत महोत्सव के तहत  शुरू की गई है साइकिल रैलियां : पुलिस अधीक्षक वशीम अकरम*



सलाम खाकी न्यूज़


जींद 29  सितंबर:    स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के दौरान भारत तिब्बत सीमा पुलिस के जवानों की साईकिल यात्रा मंगलवार देर सांय को नरवाना तथा उचाना होते हुए जींद पंहुची तथा  29 सितम्बर को जींद से गोहाना होते हुए रोहतक जिला में प्रवेश करेगी यात्रा में पंहुचे जवानों का पुलिस अधीक्षक वशीम अकरम की अगुवाई में जोरदार स्वागत किया गया। इस मौके पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जींद नीतिश अग्रवाल, एएसपी गोहाना निकिता खट्टर, एसीयूटी दीपक करवा, डब्लू आई चरणजीत सिंह, निरीक्षक सत्यवान सिंह व शहर के गणमान्य व्यक्ती मौजुद रहे। इसके बाद बुधवार को सुबह पुलिस अधीक्षक व एएसपी नीतिश अग्रवाल ने स्वयं साईकिल चलाकर यात्रा की अगुवाई की। 



पुलिस अधीक्षक ने बताया कि साईकिल रैली के साथ-साथ आमजन को आजादी का महत्व भी बताना है। देशवासियों को यह भी बताना है कि प्रतिकूल परिस्थितियों में आजादी प्राप्त करना कितना कठिन था और लाखों बलिदानों के बाद मिली आजादी को कैसे बरकरार रखना है।  साईकिल यात्रा के दौरान लोगों को राष्ट्रीयता के



 प्रति भी जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 15 अगस्त 1947 को भारत ब्रिटिश शासन से मुक्त हुआ था और आजादी की 75 वीं वर्षगांठ को भारत सरकार आजादी का अमृत महोत्सव के तौर पर मना रही है। उन्होंने आजादी की अहमियत व इतिहास के बारे में भी विस्तारपूर्वक जानकारी साझा की। उन्होंने युवाओं का आग्रह किया कि आप भविष्य देश के निर्माता के रूप में है।  उन्होंने युवाओं का आहवान किया कि कठिन परिश्रम करके लक्ष्य निर्धारित कर आसानी से मंजिल हासिल की जा सकती है।  





साईकिल यात्रा दल का नेतृत्व कर रहे साईकिलिस्ट सहायक कमाडेंट आदेश गुप्ता व निरीक्षक राकेश सोनी ने बताया कि केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख स्थित हॉट स्प्रिंग पुलिस स्मारक से गत 27 अगस्त को साइकिल रैली शुरू की गई थी। यह साइकिल रैली नई दिल्ली स्थित राजघाट, रेवाड़ी व शाहजहांपुर होते हुए 26 अक्तूबर 2021 को गुजरात के केवडिय़ा स्थित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर सम्पन्न होगी। यह साइकिल रैली 31 अक्तूबर 2०21 को राष्ट्रीय एकता दिवस परेड में शामिल होगी। 




रैली के मुख्य प्रबंधक भानू प्रताप ने बताया कि साईकिल रैली साईकिल यात्रा निकालकर आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है जिसका उद्देश्य राष्ट्रीय एकता का संदेश देना है। इसके साथ लोगों में  स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता को बढावा देना है ताकि लोगों को अपने नियमित जीवन में शारीरिक गतिविधियों को शामिल करके उन्हें फिट और स्वस्थ्य रखने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके।



सलाम खाकी न्यूज़ से

 ब्यूरो चीफ़ 

उजागर सिंह की रिपोर्ट






......

No comments:

Post a Comment