Advertisement

सिरसा पुलिस का डे डोमिनेशन अभियान,शहर में तैनात खाकी की तस्वीरे


 सिरसा-28 नंवबर............... जिला पुलिस द्वारा आज पुलिस उपस्थिति दिवस मनाया गया है।  पुलिस अधीक्षक डॉ.अर्पित जैन के नेतृत्व में जिला भर में विशेष चैकिंग अभियान चलाया गया । इस अभियान के तहत पुलिस ने विशेष रूप से गश्त, नाकाबन्दी व चैकिंग की है। पुलिस अधीक्षक डॉ अर्पित जैन ने कहा कि अभियान का उद्देश्य आमजन में पुलिस की मौजूदगी दर्ज कराना है ताकि आमजन अपने आपको सुरक्षित महसूस करें ।



 अभियान के तहत सभी प्रभारी थाना/चौकी को अपने-2 क्षेत्र में प्रभावी रूप से गश्त व नाकाबन्दी करने बारे दिशा-निर्देश जारी किए गए । थाना/चौकी में मौजूद ज्यादा से ज्यादा पुलिस बल को गश्त व नाकाबन्दी पर तैनात किया गया। इसके अतिरिक्त पुलिस लाइन, एसपी ऑफिस, एस्कोर्ट गार्द आदि में तैनात पुलिस बल को भी नाकों व गश्त में तैनात किया गया है। महिला पुलिस कर्मियों को भी गश्त व नाकाबन्दी पर तैनात किया गया है । 6 घण्टें चले अभियान के दौरान सभी राइडर/पीसीआर निरंतर गश्त में रही है। 



सभी राजपत्रित अधिकारियों ने अपने-2 एरिया में गश्त व चैकिंग की है तथा अधीनस्थ अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए है। पुलिस द्वारा शहर सिरसा के भीड़-भाड़ वाले बाजार जैसे रोड़ी बाजार, मोहता मार्किट,सदर बाजार,बेगू रोड़, ऐलनाबाद, डबवाली, कांलावाली, रनिया आदि कस्बों के शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, पार्क तथा सार्वजनिक स्थानों पर भी विशेष रूप से पुलिस बल को तैनात किया गया है। पुलिस की अलग-2 टीमों द्वारा होटल, ढाबों, धर्मशाला, पीजी, होस्टल आदि को चैक किया गया। गश्त, नाकाबन्दी व चैकिंग के दौरान मिलने वाले संदिग्ध व्यक्तियों की गहनता से जांच की गई है।



 पुलिस अधीक्षक डॉ.अर्पित जैन ने बताया कि हरियाणा पुलिस द्वारा चलाए गए विशेष अभियान “पुलिस उपस्थिति दिवस” पर सिरसा पुलिस के सभी पुलिस अधिकारी व जवानों ने गश्त, नाकाबन्दी व चैकिंग में मौजूद रहे है। पुलिस नें आमजन के बीच अपनी उपस्थिति दर्ज कराई गई है । 



पुलिस की उपस्थिति से आजमन अपने आपको सुरक्षित महसुस करते है । सिरसा पुलिस द्वारा लोगो की सुरक्षा के हर संभव प्रयास किए जा रहे है । पीसीआर/राइडर निरंतर गश्त कर रही है । सभी प्रभारी थाना/चौकी अपने-2 एरिया में सुरक्षा व्यवस्था पर नजर बनाए हुए है । पुलिस आमजन से भी सहयोग की अपील करती है।



No comments:

Post a Comment