Advertisement

ओंढा थाना प्रभारी इंस्पेक्टर काशीराम ने गांव पन्नीवाला मोटा में राजकीय हाई स्कूल की छात्राओं को साइबर क्राइम के बारे में जागरूक किया।

 


सिरसा----11 नवंबर.....साइबर क्राइम के बारे में जागरूकता ही साइबर ठगी से बचने का बेहतर उपाय हैं। उक्त विचार ओंढा थाना प्रभारी इंस्पेक्टर काशीराम ने गांव पन्नीवाला मोटा के राजकीय हाई स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में छात्राओं को संबोधित करते हुए साइबर जागरूकता अभियान के तहत व्यक्त किए। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि पुलिस अधीक्षक डॉ.अर्पित जैन के नेतृत्व में जिला भर में साइबर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है जिसके तहत आमजन व स्कूल कॉलेज के छात्र छात्राओं को साइबर क्राइम के बारे में विस्तार से जानकारी देकर उन्हें साइबर फ्रॉड व ठगी से बचने के बारे में महत्वपूर्ण टिप्स दिए जा रहे हैं। 



उन्होंने इस अवसर पर कहा कि किसी भी व्यक्ति से अपनी बैंक संबंधी जानकारी समझा न करें। थाना प्रभारी इंस्पेक्टर काशीराम ने कहा कि कई बार व्यक्ति लोग लालच में आकर अपनी सारी जानकारी किसी दूसरे व्यक्ति को दे देते है और साइबर ठगी का शिकार हो जाते है तथा अपनी मेहनत की कमाई से हाथ धो बैठते है।  उन्होंने कहा कि जागरूकता व सतर्कता से ही साइबर ठगी से बचा जा सकता है। इस अवसर पर उन्होंने स्कूल स्टाफ व छात्राओं से आह्वान किया की वे खुद इस संबंध में सावधानी बरतें तथा अपने आसपास के ज्यादा से ज्यादा लोगों को साइबर क्राइम से बचने के बारे में जागरूक करें ताकि भविष्य में कोई ठगी का शिकार ना हो पाएं।



No comments:

Post a Comment