Advertisement




न्याय दिलाने में अभियोजन अधिकारियों की होती है महत्वपूर्ण भूमिका : डॉ अरूण सिंह


हरियाणा पुलिस अकादमी में सहायक जिला न्यायवादियों के लिए महिला सुरक्षा विषय पर पांच दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम हुआ संपन्न



सलाम खाकी न्यूज़़



31 दिसम्बर, 2021 मधुबन: हरियाणा पुलिस अकादमी मधुबन के डॉ एस राधाकृष्णन सम्मेलन कक्ष में आज ‘महिला सुरक्षा’ विषय पर आयोजित पांच दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम सफलतापूर्वक हुआ संपन्न। समापन अवसर पर हरियाणा पुलिस अकादमी के निदेशक डॉ सीएस राव के निर्देश पर अकादमी के पुलिस उप-महानिरीक्षक डॉ अरूण सिंह मुख्य अतिथि रहे। यह प्रशिक्षण कार्यक्रम पुलिस अनुसंधान एवं विकास ब्यूरो, नई दिल्ली के तत्वावधान में आयोजित किया गया। 27 दिसम्बर को आरंभ हुए इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रदेश के विभिन्न विभागों से 23 सहायक जिला न्यायवादियों ने भाग लिया।





                मुख्य अतिथि डॉ अरूण ङ्क्षसह ने प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा कि न्याय दिलाने में अभियोजन अधिकारियों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। अपराधियों के खिलाफ पुलिस जो साक्ष्य एकत्रित करती है उन्हें अभियोजन अधिकारी की सहायता से न्यायालय के समक्ष रखा जाता है।



 इस प्रक्रिया से न्याय में सहायता मिलती है। अपराधी को सजा मिलने से समाज में बुराई से दूर रहने का संदेश मिलता है। उन्होंने सभी को नववर्ष की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हम सभी को नागरिकों की बेहतरी और न्याय के लिए निरंतर कार्य करते रहना है। उन्होंने प्रशिक्षण कार्यक्रम में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को वरीयता प्रमाण-पत्र तथा सभी प्रतिभागियों को प्रतिभागिता प्रमाण-पत्र भी प्रदान किए।




                प्रशिक्षण कार्यक्रम में सहायक जिला न्यायवादी चेतना दलाल ने प्रथम, साहिल हुड्डा ने द्वितीय तथा लव जिन्दल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।


                अकादमी के जिला उप-न्यायवादी प्रदीप कुमार ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया। अकादमी की जिला उप-न्यायवादी अनिता रानी ने मुख्य अतिथि तथा प्रतिभागियों का आभार



 व्यक्त किया। इस अवसर प्रशिक्षण कार्यक्रम में अतिथि वक्ता रही जीन्द की जिला न्यायवादी अनिता नौनीवाल, अतिथि वक्ता कुरूक्षेत्र के जिला न्यायवादी डॉ भूपेन्द्र सिंह तथा जिला न्यायवादी राजबीर ङ्क्षसह भी उपस्थित रहे।


सलाम खाकी न्यूज़ से

 ब्यूरो चीफ़

 उजागर सिंह की रिपोर्ट




Regards

SI Omprakash

PRO HPA MBN


No comments:

Post a Comment