Advertisement


 

धुंध में बढ़ते हादसों को रोकने के लिए फतेहाबाद पुलिस ने जारी की एडवाइजरी


वाहन चलाते समय यातायात नियमों का पालन कर बचा सकते हैं कीमती जिंदगियां : एसपी सुरेन्द्र सिंह भोरिया


सलाम खाकी न्यूज़


फतेहाबाद, 8 दिसम्बर। सर्दी के मौसम में बढ़ते सड़क हादसों को रोकने के लिए जिला पुलिस द्वारा एडवाइजरी जारी की गई है। पुलिस अधीक्षक श्री सुरेन्द्र सिंह भोरिया ने कहा कि धुंध के मौसम में होने वाले हादसों को रोकने के लिए लोगों का यातायात नियमों के प्रति

 जागरूक होना बेहद जरूरी है। अगर लोग और वाहन चालक नियमों का गंभीरता से पालन करें तो अनेक कीमती जानों को बचाया जा सकता है। एसपी ने कहा कि धुंध में हादसे रोकने के लिए वाहनों के आगे व पीछे रिफ्लैक्टर लगा होना बेहद जरूरी है। इसको लेकर जिला पुलिस द्वारा शीघ्र ही विशेष अभियान भी चलाया जाएगा।



 उन्होंने कहा कि चारपहिया वाहन चलाते हुए सीट बैल्ट व दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग अवश्य करें। उन्होनें कहा कि नशे का सेवन करके वाहन न चलाये क्योंकि वह हादसे का कारण बनता है। वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग न करें और ओवरस्पीड में वाहनन चलाएं। वाहन चालकों के साथ आम लोगों को भी विशेष सावधानी बरतनी होगी। पैदल चलते समय हमेशा सतर्क रहें और कानों पर मोबाइल व गाना सुनते हुए न चलें।



 साथ आए बच्चों का विशेष ध्यान रखें और सड़क पार करते समय जल्दबाजी या हड़बड़ी न दिखाएं। उन्होंने धीमी और रक्षात्मक ड्राइविंग पर भी जोर देते हुए कहा कि यातायात नियमों का पालन करते हुए लोग जितना अधिक सुरक्षात्मक रूप से वाहन चलाएंगे, सफर भी उतना ही सुरक्षित होगा।



 उन्होंने कहा कि अधिकांश हादसों में यह पाया गया है कि लोगों की लापरवाही के कारण ही उन्हें जिंदगी से हाथ धोना पड़ता है। ऐसे में हमारे द्वारा बरती गई सावधानियां आपके अपने व दूसरों के परिवार की खुशियां बनाए रख सकती है।


सलाम खाकी न्यूज़ फतेहाबाद से

 ब्यूरो चीफ़

 उजागर सिंह की रिपोर्ट


------------------------


No comments:

Post a Comment