Advertisement



*हरियाणा पुलिस की वर्दी पहने फर्जी सिपाही काबू*


 सलाम खाकी न्यूज़


    हिसार 18 जनवरी    थाना सिविल लाइन हिसार की पुलिस टीम ने हरियाणा पुलिस की वर्दी पहने एक फर्जी सिपाही बने संधिग्ध व्यक्ति को काबू किया है। 

     थाना प्रबंधक सिविल लाइन हिसार उप निरीक्षक रमेश कुमार ने बताया कि पुलिस टीम को गस्त के दौरान सूचना मिली कि मधुबन पार्क के पास एक संधिग्ध लड़का पुलिस की वर्दी पहने हुए है। जिसने दीपक के नाम की नेमप्लेट लगाए हुये हैं। सूचना विस्वसनीय होने पर पुलिस टीम बताये गए स्थान पर पहुची तो एक व्यक्ति वर्दी पहने हुए जो पुलिस को देखकर लक्ष्मीबाई चौक की तरफ चलने लगा । जिसे पुलिस टीम ने काबू कर नाम पता पूछा तो उसने अपना नाम राजथल जिला हिसार निवासी दीपक बताया। पुलिस टीम ने  वर्दीधारी व्यक्ति से आई. कार्ड मांग  तो वह असहज हो गया। जिस पर पुलिस टीम को शक ओर गहरा हो गया ।  और सख्ती से पूछताछ करने पर उस वर्दी पहने हुए व्यक्ति ने कबूल किया कि मैं पुलिस विभाग में नहीं हूं। नियमनुसार तलाशी लेने पर दीपक से वर्दी में 5 पासपोर्ट साइज फोटो वर्दी, दो पुलिस के आई. कार्ड और पुलिस की वर्दी बरामद हुए। बरामद फ़ोटो, आई कार्ड, और वर्दी को कब्जा पुलिस लेकर थाना सिविल लाइन हिसार में राजथल जिला हिसार निवासी दीपक के खिलाफ IPC की धारा  170, 171, 420, 467, 468, 471 के तहत अभियोग अंकित कर दीपक को गिरफ्तार किया गया है। 

     पुलिस टीम द्वारा की गई प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी ने बताया कि मैं अपने निजी फ़ायदे के लिए नकली पुलिस वाला बन  कर घूमता हूं।

      आऱोपी से पूछताछ जारी है। आरोपी को कल पेश अदालत किया जाएगा।


सलाम खाकी न्यूज़ से

 ब्यूरो चीफ़

 उजागर सिंह की रिपोर्ट






.....

No comments:

Post a Comment