Advertisement


 


*जींद के श्याम सुंदर हत्याकांड का इनामी मुख्य आरोपी गिरफ्तार।*


*हरियाणा पुलिस तथा नागालैंड पुलिस की संयुक्त कार्रवाई।* 


 *आरोपी की गिरफ्तारी पर घोषित था एक लाख रुपए का ईनाम।*


सलाम खाकी न्यूज़


जींद 20 जनवरी  पुलिस ने लगातार कार्रवाई करते हुए जींद शहर में करीब 2 माह पहले दिनदहाड़े हुए जींद के व्यापारी श्याम सुंदर की हत्याकांड के मुख्य आरोपी बलजीत वासी पोकरी खेड़ी को  उसके दो सहयोगियों समेत दीमापुर नागालैंड से जींद पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है।






उल्लेखनीय है कि दिनांक 23.11.2021 को श्यामसुंदर महाजन वासी चोड़ी गली सुभाष नगर रोहतक रोड जींद सुबह करीब 10:00 बजे अपने दफ्तर के बाहर मौजूद था कि पुरानी रंजिश के चलते तीन अज्ञात व्यक्तियों ने उन पर गोलियां बरसाई जिससे श्याम सुंदर की मौके पर ही मौत हो गई थी तथा उसके भतीजे हनी बंसल पुत्र पुरुषोत्तम दास के पैर में गोली लगी थी।  जिस के बयान पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बलजीत पोखरी खेड़ी धर्मेंद्र पहलवान आदि 12 नामजद तथा अन्य के खिलाफ उसी समय मुकदमा नंबर 592 दिनांक 23.11. 2021 धारा 302/307/ 120 बी/34 भारतीय दंड संहिता व 25 शस्त्र अधिनियम के तहत थाना शहर में मुकदमा दर्ज किया व कार्रवाई करते हुए 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। जिसमें धर्मेंद्र पहलवान भी शामिल है परंतु मुकदमा का मुख्य आरोपी बलजीत खेड़ी रूहपोश हो गया था जिसके लिए लगातार प्रयास जारी थे और हरियाणा तथा हरियाणा से बाहर अन्य राज्यों में उसके संभावित ठिकानों पर तथा सगे संबंधियों के ठिकानों पर लगातार रेड और दबिश की जा रही थी।






प्रैस वार्ता को संबोधित करते हुए *डीएसपी जींद श्री जितेंद्र सिंह* ने बताया कि इन्हीं प्रयासों के चलते जींद पुलिस को मुख्य आरोपी बलजीत पोकरी खेड़ी के दीमापुर, नागालैंड में होने बारे सूचना प्राप्त हुए जिस पर निरीक्षक अनूप सिंह इंचार्ज सीआईए स्टाफ जींद ने अपनी टीम तथा स्पेशल टास्क फोर्स के साथ दीमापुर नागालैंड में संभावित ठिकाने पर दबिश दी। इस संबंध में कार्यवाही के लिए डीजीपी हरियाणा श्री प्रशांत कुमार अग्रवाल ने नागालैंड डीजीपी से बात करके उनसे कार्रवाई में सहयोग के लिए अनुरोध किया जिस पर नागालैंड डीजीपी के निर्देशन पर श्री भारत लक्ष्मण मार्कड, पुलिस अधीक्षक दीमापुर के निर्देशन में हरियाणा पुलिस की जींद पुलिस व स्पेशल टास्क फोर्स ने दीमापुर पुलिस के साथ संयुक्त कार्रवाई को अंजाम देते हुए हत्याकांड के मुख्य आरोपी बलजीत पोकरी खेड़ी को दो अन्य सहयोगियों के साथ काबू करके दीमापुर स्थानीय अदालत में पेश किया है। जिसे जींद सीआईए टीम ने ट्रांजिट रिमांड पर हासिल कर लिया है तथा उनको लेकर वापिस आ रही है। जिसे अदालत में पेश करके नियमानुसार कार्रवाई करते हुए पूछताछ की जाएगी तथा पूछताछ के बाद तथ्यों का विस्तृत खुलासा किया जाएगा।

सलाम खाकी न्यूज़ से

 ब्यूरो चीफ़

 उजागर सिंह की रिपोर्ट

No comments:

Post a Comment