Advertisement

पिस्तौल के बल पर फाइनैंस कंपनी के कारिंदे से पैसे लूटने के आऱोपी गिरफ्तार, कबुली ओर भी वारदातें

 

पुलिस उप महानिरीक्षक सह पुलिस अधीक्षक हिसार श्री बलवान सिंह राणा, आईपीएस ने प्रेस वार्ता के माध्यम से  कहा है कि थाना आदमपुर की पुलिस टीम ने सफल प्रयास करते हुए ग्रुप लोन फाइनैंस कंपनी के कारिंदे से गांव काबरेल से सीसवाल रोड पर हुई लूटपाट मामले में काबरेल निवासी अजय और बलवान, मंडी आदमपुर निवासी अजित उर्फ़ पुनीत व सौरभ को थाना आदमपुर में IPC की धारा 392/34/120B व आर्म्स एक्ट के तहत अंकित अभियोग शंख्या 6 दिनांक 04.01.2022 में गिरफ्तार किया गया है। 

पुलिस उप महानिरीक्षक सह पुलिस अधीक्षक महोदय ने बताया कि पुलिस टीम द्वारा सख्ती से पूछताछ करने पर आरोपी अजय ने बताया कि बलवान , सौरभ, अजीत उर्फ पुनित मेरे दोस्त है । जो हम अक्सर मेरे मकान पर मिला करते थे । बलवान को पैसों की जरूरत थी।  एक दिन मेरी मौसी सरोज ने मुझे व बलवान को कहा कि मेरे पास किस्त लेने के लिये एक आदमी आता है जिसके पास काफी रुपये होते है तुम उससे पैसे छीन लेना। और जब वह किस्त लेने आयेगा तो मैं उसके आने बारे तुम्हे बता दूंगी । मैने व बलवान ने मेरी मौसी के कहने अनुसार किस्त वाले आदमी को लुटने की योजना बना ली तथा सौरभ व अजीत उर्फ़ पुनित  को भी हमारी योजना बताकर शाजिस में शामिल कर लिया । हमारी योजना अनुसार दिनांक 04.01.2022 को पहले मेरी  मौसी ने क़िस्त वाले को फोन करके किस्त ले जाने बारे कहा। योजनानुसार मैं, बलवान, सौरभ व अजीत उर्फ पुनीत गांव काबरेल के बस अड्डा पर इकठ्ठे हो गये। मैने मेरे दोस्तों को एक पिस्तौल दिखाकर कहा कि जरूरत पड़ी तो यह पिस्तौल उसे डराने के काम आयेगा। कुछ समय बाद मेरी मौसी ने बलवान के फोन पर सुचना दी कि किस्त वाला क़िस्त लेकर चल पड़ा है । हम सभी ने मोटरसाईकिल पर सवार होकर काबरेल बस स्टैंड से ही किस्त  वाले व्यक्ति के मोटरसाईकिल के पीछे मोटरसाईकिल लगा दिया व सीसवाल रोड पर हमने किस्त वाले का मोटरसाईकिल रोक कर लिया । अजीत उर्फ पुनीत ने उसके मोटरसाईकल की चाबी निकाल ली तथा मैने पिस्तोल उस व्यक्ति की कनपटी पर लगा ,  उससे बैग व मोबाईल लुट लिया और हम सभी मोटरसाईकिल पर सवार होकर भाग गये । हमने बैग को चैक किया तो बैग मे 22 हजार 500 रुपये व बच्चो के चांदी के बच्चों के कडे, पायल व लोकेट थे। जो हम चारो ने 5500 - 5500 रूपमे आपस में बांट लिये। 

इसके अलावा आरोपी अजय व बलवान ने 10-11 दिन पहले किरावड़ से खानक रोड पर एक मोटरसाइकिल चोरी किया था। तथा अक्टूबर 2021 में अजय ने अपने साथियों सहित सीसवाल निवासी नरेश की दुकान पर जा उससे फिरौती मांगी थी और न देने पर उसका मोटरसाइकिल तोड़ दिया था और गांव काबरेल में सीसवाल निवासी मुकेश का रास्ता रोक उसका मोटरसाइकिल छीन था और बाद में उस मोटरसाइकिल को तोड़ दिया।   

गौरतलब है कि थाना आदमपुर में ग्रुप लॉन फाईनैंस के कर्मचारी  गांव कानी, रोहतक निवासी शक्ति ने शिकायत दी कि  दिनांक 04.01.2022 को  काबरेल गांव से सीसवाल रोङ पर मोटरसाईकिल सवार चार लड़कों में मेरी मोटरसाइकिल के आगे मोटरसाइकिल पिस्तौल के बल पर 22500/- रूपये, मेरा मोबाईल फोन, मेरे मोटरसाईकिल की चाबी छीनकर ले गये । 

शिकायतकर्ता द्वारा दी गई शिकायत पर थाना आदमपुर में उपरोक्त अभियोग अंकित कर अजय, बलवान, अजित उर्फ़ पुनीत और सौरभ को गिरफ्तार किया गया है। आरोपीयों से गहनता से पूछताछ व लूटी गई संपत्ति की बरामदगी के लिए आरोपियों को आज पेश अदालत कर रिमांड पर लिया जाएगा।



No comments:

Post a Comment