Advertisement

हिसार सीआईए स्टाफ रमेश गोदारा की मौत, खेड़ी गांव में हुआ राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

 


हिसार की सीआईए पुलिस के जवान रमेश गोदारा का देहांत हो गया। वो पिछले 23 दिन से जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे थे। उनका उपचार हिसार के एक निजी अस्पताल में चल रहा था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला है कि उनकी छाती और हाथ पांव की हड्डियों पर गहरी चोटें लगी थी। 12 दिसंबर को वो पारदी गैंग के गुर्गे को दिल्ली से गिरफ्तार करके हिसार लेकर आ रहे थे। रास्ते में रामायण टोल के पास एक हादसा हो गया। इस हादसे में 5 लोग घायल हुए थे। जिसमें एक गैंग का दुर्गा भी शामिल था जिस की भी मौत हो चुकी है। वहीं रमेश गोदारा गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उनका हिसार के निजी अस्पताल से लेकर गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल तक उपचार चला लेकिन कोई सुधार नहीं हुआ। वीरवार को रमेश गोदारा ने अंतिम सांस ली। जिसके बाद पोस्टमार्टम करवाकर बाद दोपहर शव परिजनों को सौंप दिया। वीरवार दोपहर बाद उनके पैतृक गांव खेड़ी में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।



सीआईए पुलिस के जांबाज जवान रमेश गोदारा मूल रूप से सिरसा जिला के गांव खेड़ी के रहने वाले थे। फिलहाल वो हिसार सिविल लाइन में ही रहते थे। उनका एक बेटा व एक बेटी है। साल 2003 बैच में भर्ती हुए थे। शुरुआत से ही रमेश गोदारा काफी एक्टिव थे और इसकी वजह से पूरा पुलिस प्रशासन उनके कामों का कायल था। उन्होंने कई मामलों के खुलासों में बेहतरीन योगदान दिया। वह हर केस की गुत्थी को सुलझाने में काफी आगे रहते थे। उन्होंने ऋषि नगर मर्डर मामला, बालसमंद में सोना चोरी की साजिश रचने वाले, हिसार के सेक्टर 16-17 में एक मकान से 40 तोला सोना व ₹1 लाख की नगदी चोरी मामला, 35 लाख रुपए की चोरी, सोना चोरी की अन्य कई वारदातें उन्होंने खुलासा करवाने में बेहतरीन योगदान दिया था। यही वजह थी कि रमेश गोदारा लंबे समय से हिसार के सीआईए स्टाफ में थे। जैसे ही उनकी मौत का समाचार सीआईए स्टाफ के अलावा पुलिस के अन्य जवानों को लगा तो उन में शोक की लहर दौड़ गई।



ये था मामला

बता दें कि हादसा 12 दिसंबर को उस वक्त हुआ था जब रमेश गोदारा और उनकी टीम के सदस्य 40 तोला सोना व ₹1 लाख की चोरी करने के एक आरोपी को दिल्ली के मंगोलपुरी स्थित जलेबी चौक में बनी झुग्गियों से पकड़ कर वापिस आ रहे थे। रास्ते में रामायण टोल के पास सुबह करीब 4:00 बजे सीआईए की गाड़ी से ट्रैक्टर ट्राली में टक्कर हो गई थी। ट्राली में गाजर भरी हुई थी। इस टक्कर से सीआईए की गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई वहीं ट्रैक्टर ट्राली पलट गई। हादसे में कुल 5 लोग घायल हुए थे जिसमें गाड़ी चालक हवलदार अनिल, हेड कांस्टेबल रमेश गोदारा, ईएचसी ईश्वर, कांस्टेबल संदीप और आरोपी कुलदीप घायल हुए थे। इसमें कुलदीप की मौत हो चुकी है वहीं रमेश गोदारा का उपचार चल रहा था। इस मामले में जिस आरोपी कुलदीप को गिरफ्तार किया था वह मध्य प्रदेश की पारदी गैंग से जुड़ा हुआ था।



No comments:

Post a Comment