Advertisement

25 साल पहले हुई चचरे भाई की हत्या का बदला लेने के लिए की गई की हत्या


खिङवाली निवासी रोहताश के ब्लाईंङ मर्ङर का खुलासा

मुख्य आरोपी सत्यवान उर्फ सत्ते गिरफ्तार

25 साल पहले हुई चचरे भाई की हत्या का बदला लेने के लिए की गई रोहताश की हत्या

संक्षिप्त हालातः-

रोहतक पुलिस की सीआईए-1 स्टाफ की टीम ने खिङवाली निवासी रोहताश के ब्लाईंङ मर्ङर की वारदात को हल करते हुए मुख्य आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। आरोपी को कल पेश अदालत कर पुलिस रिमांड पर हासिल किया जाएगा। मामले की गहनता से पूछताछ की जा रही है।

उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय श्री सज्जन कुमार ने बताया कि दिनांक 04.02.2022 को सूचना मिली कि अज्ञात युवको ने गांव खिङवाली मे रोहताश निवासी खिङवाली की गोली मारकर हत्या करने की वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी। मृतक युवक की पहचान रोहताश पुत्र हरिराम निवासी खिङवाली के रुप मे हुई। मृतक के भाई वेदप्रकाश की शिकायत के आधार पर धारा 302/34 भा.द.स. व शस्त्र अधिनियम के तहत अभियोग संख्या 51/2022 थाना सदर में अंकित किया गया। प्रारंभिक जांच में सामने आया कि रोहताश पांच भाई है जिनमे दो भाईयो की पहले मौत हो चुकी है। रोहताश अपने भाई वेदप्रकाश के साथ एक घऱ मे रहता था। रोहताश की पत्नी की मौत करीब 20 साल पहले हो चुकी है। दिनांक 04.02.2022 को सुबह करीब 7 बजे रोहताश अपने घर से घुमने के लिए बाहर निकला था। विक्रम पुत्र रामकिशन निवासी खिङवाली के प्लॉट मे रोहताश पर अज्ञात युवको ने गोलियो मारने की वारदात को अंजाम दिया। गोलिया लगने के कारण रोहताश की मौके पर ही मौत हो गई। शव का पोस्टमार्टम कराकर शव को अंतिम संस्कार के लिए परिजनो के हवाले किया गया।


मामले की गहनता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक श्री उदय सिंह मीना ने मामले की जाँच उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय श्री सज्जन कुमार के नेतृत्व में प्रभारी सीआईए-1 उप.नि. अनेश कुमार को सौंपी गई। दौराने जांच दिनांक 09.02.2022 को स.उप.नि. विनोद दलाल के नेतृत्व में सीआईए-1 स्टाफ की टीम ने छापेमारी करते हुए आरोपी सत्यवान उर्फ सत्ते पुत्र रामेशवर निवासी खिङवाली को खिङवाली ङ्रेन के पास से गिरफ्तार किया । वारदात मे शामिल दूसरा आरोपी दिनेश फरार चल रहा है जिसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस निरंतर छापेमारी कर रही है। 


दौराने जांच सामने आया कि आरोपी सत्यवान उर्फ सत्ते के पिता रामेशवर, रामप्रताप, रामचन्द्र, व भीम चार भाई है। रामचन्द्र के दो लङके वेदप्रकाश व संजय थे। करीब 20-25 साल पहले सत्यवान के ताउ के लङके संजय का मर्ङर हुआ था। जिसमे रोहताश पुत्र हरिराम व सत्यवान पुत्र रतिराम निवासीगण खिङवाली पर हत्या का आरोप लगा था। जिसमे दोनो को गिरफ्तार किया गया था। जो दोनों अदालत से बरी हो गए थे। गांव मे सत्यवान का प्लॉट व रामनिवास पुत्र कपूर सिंह का प्लाट साथ- साथ है करीब एक सप्ताह पहले सत्यवान का प्लॉट मे गेट लगाने को लेकर रामनिवास के साथ झगङा हो गया। लेकिन फिर भी सत्यवान दिनांक 02.02.2022 को गेट लगवाने के लिए दिवार की साईङ मे पीलर तैयार कर दिया। जिसको लेकर सत्यवान व रामनिवास के बीच फिर से विवाद हो गया। जिस पर दिनांक 03.02.2022 को पंचायत के द्वारा दिन मे आपस मे सुलह हो गई। लेकिन रात के समय रामनिवास ने सत्यवान उर्फ सत्ते का पीलर तोङ दिया। पिलर तोडने को लेकर रामनिवास व सत्यवान में झगड़ा हो गया। और झगडे मे रामनिवास ने सत्यवान को कह दिया कि तुम्हारे भाई की हत्या हुई थी तब तुमने क्या कर लिया था। यह बात सत्यवान को चूब गई। उसी समय सत्यवान ने बदला लेने की ठान ली। जिसके लिये सत्यवान ने अपने साथी दिनेश उर्फ डिल्ला पुत्र सुरेश वासी मदिना को तैयार किया और संजय के मर्ङर का बदला लेने के लिए रात के समय अपने साथी दिनेश उर्फ डिल्ला के साथ मिलकर रोहताश पुत्र हरिराम के मारने की योजना बनाई। और दोनो आरोपियो ने दिनांक 03/04 फऱवरी की रात को रोहताश पुत्र हरिराम व रामनिवास पुत्र कपुर को मारने के लिए ढूंढा। लेकिन उनको मार नही पाये उसके बाद दिनांक 04.02.2022 को दोनों ने मिलकर सबुह घूमने आए रोहताश की गोली मारकर हत्या कर दी तथा मौके से फरार हो गये। आरोपी सत्यवान उर्फ सत्ते गेट को लेकर हुए झगङे के कारण रामनिवास पुत्र कपुर को भी मारने की फिराक मे घूम रहा था। आरोपी का पुराना आपराधिक रिकार्ङ रहा है। आरोपी पर हत्या का प्रयास व लङाई-झगङे के दो मामले दर्ज है। आऱोपी खेतीबाङी का काम करता है।

 

गिरफ्तार आरोपीः-

सत्यवान उर्फ सत्ते पुत्र रामेशवर निवासी खिङवाली (उम्र 29 साल)

रजिस्ट्रड केसः-

अभियोग संख्या 51 दिनांक 04.02.2022 धारा 302/34 भा.द.स. व शस्त्र अधिनियम थाना सदर 


सलाम खाकी न्यूज से क्राईम रिपोर्ट सुमित कुमार



No comments:

Post a Comment