Advertisement

जिला पुलिस हाई अलर्ट पर ,28 नाके पर संदिग्धों पर रखी जा रही है कड़ी निगाह, आज पहुंचे डॉ अर्पित जैन


 सिरसा ---20 फरवरी को पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत जिला में सुरक्षा प्रबंधों को पूरी तरह से चाक-चौबंद कर दिया गया है। पुलिस अधीक्षक डॉ अर्पित जैन ने पंजाब के साथ लगते रोड़ी ,मुसाहिब  वाला व सुरतिया  नाकों पर जाकर सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने इस अवसर पर ड्यूटी पर तैनात पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों से कड़ी चौकसी व सतर्कता बरतने के निर्देश दिए।

 सुरक्षा प्रबंधों के बारे में जानकारी देते हुए जिला के पुलिस अधीक्षक डॉ अर्पित जैन ने बताया कि जिला सिरसा के साथ पंजाब के मानसा, बठिंडा व‌ मुकतसर साहब सहित तीन जिलों की सीमाएं लगती है। उन्होंने बताया कि करीब 165 किलोमीटर की सीमा जिला सिरसा के साथ लगती है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पंजाब सीमा के साथ कुल 28 नाके लगाए गए हैं। उन्होंने बताया कि 12 नाके मानसा जिला, 11 नाके बठिंडा जबकि पांच नाक मुख्तसर साहब  की सीमा के साथ स्थापित किए गए हैं। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि 28 नाकों के अलावा कई  संदिग्ध मार्गों पर भी पुलिस की गश्त बढ़ाई गई है ।उन्होंने बताया कि 10 पेट्रोलिंग पार्टियां भी गठित की गई है जो लगातार पंजाब सीमा के साथ पेट्रोलिंग करेगी ।उन्होंने बताया कि जिला के 6 थानों की सीमाएं पंजाब सीमा के साथ लगती है। उन्होंने बताया कि कालावाली ,रोड़ी ,सदर डबवाली, शहर डबवाली सदर सिरसा व डिंग थाना प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं कि चुनाव के दृष्टिगत वे पूरी सतर्कता बरतें। 

उन्होंने कहा कि सभी पुलिस कर्मचारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि नाको से होकर गुजरने वाले प्रत्येक व्यक्ति व वाहन की बारीकी से चेकिंग करें और संदिग्ध लोगों पर पैनी नजर रखें ।पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सभी थानों की फोटोग्राफी एवं वीडियोग्राफी भी करवाई जा रही है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पंजाब सीमा के साथ लगते बठिंडा , मानसा व  मुक्तसर साहिब के पुलिस अधीक्षकों से भी लगातार बैठकर की जारी है। 

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पंजाब पुलिस अधिकारियों के साथ व्हाट्सएप ग्रुप भी बनाया गया है ताकि एक दूसरे को सूचना आदान-प्रदान करने में आसानी रहे। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि स्वतंत्र तथा निष्पक्ष चुनाव करवाना पुलिस का परम दायित्व है। उन्होंने कहा कि सभी पुलिस अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं कि आमजन के साथ मैत्रीपूर्ण व्यवहार कर उनका सहयोग लिया जाए और कानून तोड़ने वाले असामाजिक तत्वों से सख्ती से निपटा जाए।



No comments:

Post a Comment