Advertisement

पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी

  बावरिया गैंग के शातिर चोर को किया गिरफ्तार



         पुलिस उप महानिरीक्षक सह पुलिस अधीक्षक हिसार श्री बलवान सिंह राणा, आईपीएस के निर्देशानुसार कार्रवाई करते हुए  जिला पुलिस हिसार की सीआईए पुलिस टीम  ने गांव दौलतपुर में हुए मामले के मुख्य आरोपी बावरिया गैंग के सदस्य बोकली जिला भरतपुर, राजस्थान निवासी राज कुमार उर्फ विशाल उर्फ़ रिशलू को थाना उकलाना में  IPC की धारा 323/380/307/458/285/506/181/188/395/397/459, आर्म्स एक्ट और आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत अंकित अभियोग शंख्या 6 दिनाक 05.01.2022 में ब्राह्मणवास् जिला कोटपूतली राजस्थान से गिरफ्तार किया गया है।

   उल्लेखनीय है कि दिनाक 04.01.2022 की रात में डायल 112 पर गांव दौलत पुर में गोली चलने की सूचना पर पहुची पुलिस को दौलत पुर निवासी राजा ने शिकायत दी कि मैं मेरे परिवार सहित घर मे सोये हुऐ थे। देर रात्री समय करीब 2.30 बजे मुझे घर में आवाज सुनाई दी तो मैनें उठकर देखा तो मेरे घऱ के आंगन में करीब 5-6 आदमी खड़े थे और कमरे मे रखा बक्शा जिसमे रूपये रखे थे उनके पास था फिर मैनें चोर-2 करके आवाज लगाई तो मेरे परिवार के सभी सदस्य उठ गये और घर मे घुसे हुए सभी आदमीयो ने हमारे उपर हमला कर दिया। जो सब के हाथो मे डण्डे, हथियार थे। उन में से एक नें मेरी पत्नी राजबाला के सिर में लठ मारा। जब हमने मिलकर उन्हे पकडने की कोशिश की तो उन मे से एक ने अपनी पिस्तौल से सीधी मेरे उपर गोली चला दी जो मैं बाल बाल बच गया। फिर दुसरे ने पिस्तौल से हवाई फायर किया और बोला दुर रहो नही तो जान से मार देगें। फिर शोर सुनकर गांव वाले भी मौका पर गये। जिनकी मदद से हमने एक को मौका पर पकड लिया बाकी भाग गये।

      सहायक उप निरीक्षक  सुभाष मलिक ने बताया कि आऱोपी आदतन अपराधी है 2006 में आऱोपी ने अपने साथियोँ सहित मिलकर रोहतक शहर में एक घर में चोरी करते समय एक महिला की हत्या की थी और आजीवन कारावास का सजा याफ्ता था। सजा के दौरान सुनारिया जेल में आरोपी की  दोस्ती डिंग मण्डी हाल तेजु नागल निवासी विनोद उर्फ सोनु से हुई थी।  आऱोपी 2019 में सजा के बाद कालावाली जिला सिरसा में रहने लगा। नए साल वाले दिन आरोपी की विनोद से मोबाईल फोन पर बातचीत हुई और योजनानुसार सुबह दिनांक 04/01/22 को हथियार लेकर ( अवैध पिस्तोल ) लेकर आऱोपी बादल, नरेश व संजय की मोटरसाईकिलों पर सवार होकर चोरी करने के लिए उकलाना एरिया में आये थे और आरोपियो ने चोरी करने से पहले गांव दौलतपुर के पास एक पट्रोल पम्प पर दो मोटर साईकिलो में तेल डलवाया था और रात के करीब 10 बजे सभी गाँव दोलतपुर के खेतों में पहुँच गए थे तथा अपना सामान मोटरसाइकिल के बैग में रख मोटर साईकिलो को सरसों के खेत मे छुपा दिया था। आऱोपी ने बादल , नरेश व विनोद को एक - एक देशी पिस्तोल 315 बोर व कारतूस दिए और सभी गांव दौलतपुर में चोरी करने की नियत से एक मकान के पास पहुंचे और सभी मकान की दीवार फांदकर मकान में घुस गये तथा एक कमरे से बक्शा उठा उसने से 75000 रुपये चुराए।  इसी दौरान परिवार में से एक व्यक्ति के चिल्लाने पर आरोपियो ने परिवार पर हमला कर वह से भाग गए और एक आऱोपी को परिवारजनो ने काबू कर लिया था। 

    सहायक उप निरीक्षक सुभाष मलिक ने बताया वारदात के बाद आरोपी बल्लभगढ़, चार चोपड़ी (गुजरात), दिल्ली, गुड़गांव, भटिंडा, मानसा, जयपुर, नागौर, भरतपुर, चितौड़गढ़, रायपुर आदि जगह छुप गए थे। आऱोपी जिस बावरिया गैंग से सम्बन्ध रखता है यह खतरनाक गैंग है। जो समूह बनाकर घरों में चोरी वारदात करते है। और वारदात के दौरान बीच मे अगर कोई आ जाये तो उसकी हत्या तक को अंजाम दे देते है।

      आऱोपी से सख्ती से पूछताछ जारी है आऱोपी को आज पेश अदालत कर 7 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।



No comments:

Post a Comment