Advertisement

विधायक कुलदीप बिश्नोई फिरौती मामले मे आरोपी हुआ गिरफ्तार



स्पेशल स्टाफ हिसार पुलिस और एस.टी.एफ हिसार की संयुक्त टीम ने आदमपुर विधायक कुलदीप बिश्नोई से 2 करोड़ की फिरोती मांगने के मामले में एक आऱोपी को बीकानेर, राजस्थान से किया काबू


        पुलिस अधीक्षक श्री लोकेंद्र सिंह, आईपीएस के निर्देशानुसार कार्रवाई करते हुए जिला पुलिस हिसार की स्पेशल स्टाफ और STF हिसार की संयुक्त पुलिस टीम ने आदमपुर विधायक कुलदीप बिश्नोई से व्हाट्सएप्प के माध्यम से 2 करोड़ की फिरौती मांगने के मामले में एक आऱोपी बीकानेर राजस्थान निवासी अशोक को थाना आदमपुर में IPC की धारा 387/506 के तहत अंकित अभियोग शंख्या 95 दिनांक 15.02.2022 में गिरफ्तार किया गया है।

      प्रेस वार्ता में उप पुलिस अधीक्षक श्री जोगिंद्र शर्मा ने बताया कि थाना आदमपुर में कुलदीप बिश्नोई, विधायक आदमपुर के कार्यालय में कार्यरत अनाज मंडी आदमपुर निवासी भूप सिंह ने शिकायत दी थी कि 15.02.2022 को मेरे व्हाट्सएप्प नंबर पर 2 करोड़ की फिरौती देने के बारे में कुलदीप बिश्नोई को सूचित करने के लिए मैसेज और कॉल्स आई और इस बारे विधायक को सूचित करने करने पर उन्होंने बताया कि मुझे भी फिरौती के बारे में कॉल्स और मैसेज आये है। भूप सिंह द्वारा दी गई शिकायत पर उपरोक्त अभियोग अंकित कर आऱोपी अशोक को गिरफ्तार किया गया है।

         आरोपी अशोक एक पढ़ा लिखा व्यक्ति है। आऱोपी ने MYNETA नामक वेबसाइट पर कुलदीप बिश्नोई की प्रॉपर्टी सर्च की और फेसबुक पर जारी कार्यकारिणी की लिस्ट से उनका मोबाइल नंबर लिया। यू ट्यूब पर एक वीडियो के माध्यम से एक अन्य ऐप्प के जरिये किसी नए नंबर पर व्हाट्सएप्प एक्टिवेट किया। आऱोपी ने अपनी हैंडराइटिंग से चार अलग अलग कागज की पर्चियों पर लिख 2 करोड़ रुपये की फिरौती बारे व्हाट्सएप्प के माध्यम से मैसेज किया और फिर उसी नंबर पर व्हाट्सएप्प के माध्यम से कॉल की। जो एक बार रिंग जाने के बाद पहुच से बाहर बताने लगा। इसके बाद आऱोपी ने कुलदीप बिश्नोई के PA भूप सिंह का नंबर ट्विटर पोस्ट के जरिये पता किया और PA को व्हाट्सएप्प पर मैसेज कर फिरौती के लिए कुलदीप बिश्नोई को सूचित करने के बारे में कहा। आऱोपी से फिरौती मांगने के बारे में पूछताछ करने पर उसने बताया कि मेरे चाचा के लड़के की शादी में मुझे खर्च के लिए दिखावा करना था। एक बार कुलदीप बिश्नोई के घर पर रेड पड़ी थी तब मुझे जानकारी मिली कि इनके पास इतनी संपत्ति है। हरियाणा में मेरा किसी से कोई संपर्क नही है और ना ही मेरा किसी भी अपराधी से कोई संबंध है। मैंने पहली बार सोशल मीडिया के जरिये ये कार्य किया है।

      आऱोपी से आगामी पूछताछ जारी है। आऱोपी को आज पेश अदालत कर पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा।



No comments:

Post a Comment