Advertisement


 

विधायक दुड़ाराम ने अनेक गांवों में 10 करोड़ रुपये से अधिक की विकास कार्यों का उद्घाटन व शिलान्यास किया

-फतेहाबाद विधानसभा के नौ गांवों का दौरा कर विधायक ने सुनी ग्रामीणों की समस्याएं 


सलाम खाकी न्यूज़



फतेहाबाद, 5 मार्च।

विधायक दुड़ाराम ने शनिवार को फतेहाबाद विधानसभा क्षेत्र के नौ गांव व विभिन्न ढाणियों का दौरा कर नागरिकों की समस्याओं को सुना और विभिन्न परियोजनाओं के तहत 10 करोड़ 35 लाख रुपये से अधिक की विकास कार्यों की आधारशिला रखी व उद्घाटन किया। विधायक ने शनिवार को गांव सिंथला, खासा पठाना, ढाणी गोपाल, बैजलपुर, नहला, दहमन, गोरखपुर, चौबारा व मोची का दौरा कर विकास परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया।




इस मौके पर विधायक ने नागरिकों की समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुना और अधिकांश समस्याओं का मौके पर निपटारा किया व अन्य समस्याओं की समीक्षा कर संबंधित विभाग के अधिकारियों से जल्द निपटान करने के निर्देश दिए। अधिकतर समस्याएं बिजली, जन स्वास्थ्य, पुलिस प्रशासन, यातायात, नगर परिषद, बुढ़ापा पेंशन, राशन कार्ड, रास्तों व सडक़ों का निर्माण व मुरम्मत, शमशान भूमि की चाहरदीवारी सहितअन्य विभागों से संबंधित रही।




 उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी लोगों की समस्या को गंभीरता से लेकर समाधान करना सुनिश्चित करें व प्रशासनिक अधिकारी इन समस्याओं को बिना किसी देरी से समाधान करना सुनिश्चित करें।



विधायक दुड़ाराम ने गांव बैजलपुर में नहरी जल आपूर्ति योजना के तहत जलघर के विस्तारीकरण का उद्घाटन किया जिस पर एक करोड़ 74 लाख 35 हजार रुपये की राशि खर्च की गई। इस योजना के विस्तारीकरण से छह हजार लोगों को फायदा मिलेगा। गांव नहला में बुस्टिंग स्टेशन का उद्घाटन किया जिस पर चार करोड़ 95 लाख रुपये की राशि खर्च की गई है। गांव दहमन में बुस्टिंग स्टेशन का उद्घाटन किया जिस पर 49 लाख 16 हजार रुपये की राशि खर्च की गई है। विधायक ने गांव सिंथला में जलघर की आधारशिला रखी जिस पर 3 करोड़ दो लाख 76 हजार रुपये की राशि खर्च की जाएगी। इसी प्रकार विधायक ने गांव खासा पठान में पंचायत घर के हाल कमरे का उद्घाटन किया जिस पर 14 लाख रुपये से अधिक की धनराशि खर्च की गई है। उन्होंने विभिन्न गांवों की एक किलोमीटर की ढाणियों में रह रहे लोगों की मांग पर पर्याप्त मात्रा में स्वच्छ पेयजल उपलब्धकरवाने की घोषणा की। गांवों में गंदे पानी की निकासी के लिए भी विधायक ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए और कहा कि इन कार्यों पर करोड़ों रुपये की धनराशि खर्च की जाएगी।



विधायक दुड़ाराम ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जनता की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर निपटारा किया जाए और कार्यालयों में अपने कामों के लिए आने वाले नागरिकों के साथ मधुर व्यवहार करें। अधिकारी कल्याणकारी योजनाओं व सेवाओं का लाभ नागरिकों को देने में देरी ना करें। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार नागरिकों को सरलता से सुविधा मुहैया करवाने के लिए कटिबद्ध है और पंक्ति के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिलना चाहिए ताकि कोई भी पात्र व्यक्ति योजनाओं के लाभ से वंचित न रहे। विधायक ने कहा कि सरकार द्वारा चलाई गई हर योजना का जमीनी स्तर पर क्रियांवन किया जाए। अधिकारी नागरिकों को सरकार द्वारा दी जाने वाली सभी प्रकार की मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने यह भी कहा कि विकास कार्यों को गुणवतापूर्वक निर्धारित समयावधि में पूरा करें, ताकि समय पर जनता को उनका लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि विधायकहोने के नाते मेरा कत्र्तव्य बनता है कि नागरिकों के बीच में जाकर उनकी समस्याओं का शीघ्रता से निपटारा हो। उन्होंने कहा कि

इस मौके पर भाजपा मंडल अध्यक्ष सुभाष सिवाच, पूर्व सरपंच रामस्वरूप जाखड़, सुरेश कुमार कम्बोज, ईश्वर गर्ग पहाडी, जगदीश जाखड़, राजबीर, बलजीत, बिट्टू, नरेन्द्र बागड़ी, सोमनाथ इन्दौरा, बलजीत सोनी, अनिल भुटानी, अरुण सेठी, ताहीर खान, राजेन्द्र, जगदीश जाखड़, राजेंद्र खिलेरी, भूप सिंह, मेनपाल, गोदारा, सेठी तुखा, मक्खन लाल कम्बोज, विक्रम शर्मा, विनोद लोहमरोड, चेतन दास, राम नारायण, फकीर चंद जाखड़, मनोज, सीता राम, गुलाब, संदीप, मनीष जांदू, पंकज, देवेंद्र सावंत, आत्मा राम बेनीवाल, राज माचरा, महेंद्र माचरा, राकेश माचरा, अर्जन माचरा, रोशन, जयदेव माचरा, साहिब राम, नरेंद्र, तरूण गोयल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी, विभिन्न गांवों के पूर्व पंच-सरपंच व क्षेत्र के गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।


सलाम खाकी न्यूज़ फतेहाबाद से

 ब्यूरो चीफ़

 उजागर सिंह की रिपोर्ट





....

No comments:

Post a Comment