Advertisement




*डिटेक्टिव स्टाफ जींद को मिली कामयाबी, सुलझाई ब्लाइंड मर्डर केस की गुत्थी।*


*तेजधार हथियार से हमला कर हत्या करने व हत्या के प्रयास के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार।*


*आरोपी ने लुट की मंशा से दिया घटना को अंजाम।*


*आरोपी के खिलाफ बलात्कार व मर्डर के अन्य मामले भी है दर्ज।*


सलाम खाकी न्यूज़



जींद पुलिस 3 मार्च 

शहर की एम्पलाइज कॉलोनी में रहने वाली मां-बेटी पर तेजधार हथियार से हमला कर बेटी की हत्या करने व उसकी मां को घायल करने के आरोप में आरोपी मनोज उर्फ पप्पू निवासी गांव डाटा, हिसार को जींद पुलिस के *डिटेक्टिव स्टाफ ने ईंचार्ज बिजेन्द्र सिंह* के कुशल नेतृत्व में गिरफ्तार कर उलझी हुई गुत्थी को सुलझाया। आरोपी ने लालच में आकर महिला की हत्या की व उसकी बुजूर्ग मां को चोटें मारकर गंभीर रुप से घायल कर दिया था जो अब भी रोहतक पीजीआई में भर्ती है। जिसके बाद से वह कुछ भी बोलने की हालत में नही है औऱ हॉस्पिटल में उसका ईलाज चल रहा है। 




दिनांक 24 फरवरी 2022 को शर्मा नगर जींद के रहने वाले हुक्मी राम नामक एक व्यक्ति ने थाना शहर जींद में शिकायत दर्ज करवाई कि उसकी साली कमलेश की शादी राजपाल फौजी वासी अलेवा के साथ हुई थी जो एम्पलाइज कॉलोनी जींद में रहती हैं जिसको इस शादी से को कोई बच्चा नहीं है जिस कारण कमलेश की मां लक्ष्मी भी उसके साथ एम्पलाइज कॉलोनी में उसके साथ ही रहती थी। उनके घर पर पेंट का काम करने वाले दीपक की पत्नी ने 24 तारीख को उसे आकर सूचना दी कि किसी ने उसके सास लक्ष्मी व साली



 कमलेश को चाकू मार दिए उसी समय उन्होंने वहां जाकर देखा तो उसकी सास खून से लथपथ नीचे वाले कमरे में व ऊपर जाकर देखा तो उसकी साली कमलेश भी खून से लथपथ अवस्था में मरी पड़ी थी जो उसकी सास की सांसे चल रही थी इसलिए उसको हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया। इस शिकायत पर थाना शहर जींद में मामला दर्ज किया गया व  पुलिस द्वारा जांच शुरू की।



प्रैस वार्ता के दौरान *उप-पुलिस अधीक्षक श्री धर्मबीर सिंह* ने जानकारी देते हुए बताया कि घटना की सूचना मिलने पर पुलिस द्वारा घटना स्थल पर पहुंचकर जायजा लिया गया। जिसके बाद मामले का पता लगाने के लिए पुलिस की टीम का गठन किया गया। डिटेक्टिव स्टाफ ने इस घटना से जुडे आरोपी मनोज को गिरफ्तार किया आरोपी से प्रारंभिक पूछताछ में पता चला कि उसने लूट की मंशा से पूरी घटना को प्लान करके अंजाम दिया। पूछताछ पर उसने बताया कि कमलेश को वह दूर की रिश्तेदारी के तौर पर नानी कहकर बुलाता था। कमलेश के पति राजपाल फौजी की मौत के बाद से राजपाल की पेंशन भी कमलेश को ही मिलती थी जिससे उसके मन में लालच आया कि यहां से उसे मोटी रकम प्राप्त हो सकती है जिस कारण उसने पुरानी अनाज मंडी के नजदीक एक दुकानदार से लकड़ी काटने की कहकर एक दरात खरीदा जिसे वह अपने पिठू बैग में लेकर एम्पलाइज कॉलोनी पहुंचा वहां पहुंचने पर उसे पता चला कि उनके घर पर पेंट का काम चल रहा है जैसे ही पेंट करने वाला घर पर खाना खाने गया तब उसने घर के अंदर जाकर पहले तो कुछ बातचीत की फिर कमलेश को पेंटर द्वारा किए गए रंग में कमी दिखाने के बहाने से ऊपर वाले कमरे में ले जाकर उसके गले पर दरात से वार कर दिया और उसके कानों से सोने की बाली, सोने की तबीजी निकाल ली और नीचे कमरे में आकर उसने लोहे के बॉक्स में रखी चांदी की कड़ी अलमारी से निकालकर अपने पास रख ली कमलेश की मां लक्ष्मी को शक हुआ तो उसके गले पर भी दरात से कई वार कर दिए। 




उन्होंने बताया कि आरोपी मनोज पर कई और मुकदमें भी दर्ज हैं। आरोपी ने 2003 में अपने पिता की हत्या कर दी थी जिस पर थाना सदर हांसी में मुकदमा नंबर 99/2003 दर्ज हुआ। 11 महीने की जेल काटने के बाद उसके खिलाफ गवाह ना मिलने की वजह से वह बरी हो गया। 2014 में उसने दनोदा कलां से एक लड़की को बहला-फुसलाकर उसके साथ डरा धमका कर उसका बलात्कार किया जिसका मुकदमा नं0 17/2020 महिला थाना जींद में भा0द0स0 की धारा 354aaaaaए, 366, 376(2), 342, 323, 313, 406, 506,120बी के तहत  दर्ज किया गया जो अभी कोर्ट में विचाराधीन है और आरोपी मनोज उसमें जमानत पर है।




डीएसपी श्री धर्मबीर सिंह ने बताया कि आरोपी मनोज को 4 दिन के पुलिस रिमाण्ड पर लिया गया है जिस दौरान उससे गहनता से पुछताछ की जानी है अगर इस योजना में कोई और भी शामिल मिलता है तो उसकी भी जांच की जाएगी। आरोपी मनोज द्वारा घटना के समय इस्तेमाल किया गया दरात व लूटकर ले जाए गए जेवरात भी बरामद किए जायेगें।

सलाम खाकी न्यूज़ फतेहाबाद से

 ब्यूरो चीफ़

 उजागर सिंह की रिपोर्ट





.....

No comments:

Post a Comment