Advertisement

इंस्पेक्टर चांद सिंह ने 43 मैडिकल संचालको की ली आवश्यक बैठक


 रोड़ी ( गुरनैब दंदीवाल)- क्षेत्र में नशा मुक्त समाज बनाने के लिए जिला पुलिस अधीक्षक डाक्टर अर्पित जैन के दिशा निर्देशों अनुसार रोड़ी  थाना परिसर में  नवनियुक्त थाना प्रभारी ने क्षेत्र के अलीकां, फग्गू, सूरतिया, रोड़ी, झोरड़रोही, कुरंगावाली , भादड़ा, थिराज, भीवा, मलडी़ , लहंगेवाला, मत्तड़ आदि विभिन्न 16 गांवों के करीब 43 मेडिकल संचालकों की एक आवश्यक बैठक बुलाई गई। 

बैठक में उपस्थित सभी मेडिकल संचालकों को थाना प्रभारी इंस्पेक्टर चांद सिंह ने क्षेत्र को पूर्ण रूप से नशा मुक्त बनाने में सहयोग की बात कही। उन्होंने कहा कि अक्सर देखा गया है कि गांवों में नशीले पदार्थों के आदि युवक नशा न मिलने पर  मेडिकल स्टोर पर बिना किसी चिकित्सक की पर्ची के आसानी से टीके या गोली आदि नशीली दवाएं खरीद कर सेवन करते हैं। इस समस्या के समाधान हेतु यदि मेडिकल संचालक मरीजों को चिकित्सकों की पर्ची के आधार पर ही दवाएं दें तो ऐसे युवा जो गोली, टीके का सेवन करते हुए नशे की दल दल में धंस कर अपनी जिंदगी बर्बाद कर रहे हैं , पर कुछ तो अंकुश लगेगा। थाना प्रभारी ने कहा कि नशा मुक्त भारत अभियान के तहत अपने क्षेत्र को नशा मुक्त बनाने के लिए पुलिस द्वारा और दृढ़ता व संकल्प के साथ कार्य शुरू किया है इसलिए नशामुक्त मुहिम को और कारगर बनाने में सभी मेडिकल संचालक भी पुलिस को अपना सहयोग करें। 

उन्होंने कहा कि भावी पीढी को नशे से बचाने के लिए योजनाबद्घ तरीके से कार्य किए जाएंगे और अधिक से अधिक प्रचार - प्रसार के माध्यम से नागरिकों को जागरूक कर इस मुहिम से जोड़ा जाएगा।उन्होंने यह भी कहा कि किसी भी नशा बेचने बाले के साथ कोई रियायत नही की जायेगी । उन्होंने कहा कि समय समय पर ड्रग विभाग को सूचित कर क्षेत्र के मेडिकल स्टोरों की जांच की जायेगी ।

 चेकिंग के दौरान किसी प्रकार की अनिमितताएं पाये जाने पर उक्त मेडिकल को सील करवाया जायेगा है। थाना प्रभारी ने बताया कि इससे पहले सभी गांवों के सरपंचों एवं गणमान्य लोगों के साथ भी एक बैठक हुई थी जिसमें उन्होंने क्षेत्र को पूर्ण रूप से नशा मुक्त बनाने में सहयोग करने का भरोसा दिलाया था।





No comments:

Post a Comment