Advertisement

पुलिस अधीक्षक हिसार श्री लोकेन्द्र सिंह ने पुलिस कर्मचारियों को किया सम्मानित*




     पुलिस अधीक्षक हिसार श्री लोकेन्द्र सिंह, आईपीएस ने आज अपने कार्यालय में डायल 112 की गाड़ी ERV 318 पर तैनात व उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिस कर्मचारियों को नकद इनाम व प्रशंसा पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। डायल 112 पर सूचना मिलते ही ERV 318 की पुलिस टीम ने 5 मिनिट के अंदर ही मौका पर पहुच गांव बाडया ब्राह्मण में फांसी लगा आत्महत्या कर रहे एक युवक की जान बचाई। 

     19 मार्च को डायल-112 की ERV 318 पर तैनात उप निरीक्षक योगिंदर सिंह, सिपाही संदीओ और SPO धीरेंद्र पिलानिया को सूचना मिली कि गाँव बाडया ब्राह्मण में एक व्यक्ति फांसी लगा आत्महत्या कर रहा है। ERV 318 पुलिस टीम बिना समय गवाए पांच मिनिट में मौका पर पहुची। मौका पर एक व्यक्ति कमरे का दरवाजा अंदर से बंद कर, पंखे पर औरत की चुनरी बांध आत्महत्या की करने के लिए लटका था। पुलिस टीम ने कमरे का दरवाजा तोड़ अंदर दाखिल हुईं और उसे बचाया। आमजन ने व्यक्ति की जान बचाने के लिए पुलिस द्वारा की गई त्वरित कार्रवाई की सराहना की और डायल 112 प्रोजेक्ट की प्रशंसा की। एक व्यक्ति की जान बचाकर उत्तम कार्य करने वाले पुलिस कर्मचारियों का उत्साहवर्धन करते हुए अपने कार्यालय में पुलिस अधीक्षक श्री लोकेन्द्र सिंह, आईपीएस ने पुलिस कर्मचारियों को नकद इनाम और प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया। इनके साथ ही सहायक उप निरीक्षक दिनेश कुमार को नशीले पदार्थों के वयापार होने की सूचना दे आरोपियों को गिरफ्तार करवाने व सहायक उप निरीक्षक मेवा सिंह को उनके उत्कृष्ट कार्य के लिए पुलिस अधीक्षक महोदय ने नकद इनाम व प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया।  

     इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक महोदय ने कहा है कि सभी पुलिस कर्मचारियों को भी इस प्रकार कर्तव्यनिष्ठा से बेहतरीन डयूटी करने वाले कर्मचारियों से प्रेरणा लेनी चाहिए।कर्तव्यनिष्ठा और ईमानदारी से अपनी ड्यूटी करने वालो कर्मचारियों को आगे भी निरंतर रूप से सम्मानित किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment