Advertisement

जिला पुलिस अधीक्षक महोदय श्री अजीत सिंह भा●पु●से● ने जिला भिवानी पुलिस के अधिकारियों तथा कर्मचारियों के साथ की अपराध बैठक

 


प्रबंधक थाना सिवानी को खेतों में समर्सिबल मोटर की तार चोरी करने वाले गिरोह को पकड़ने तथा प्रबंधक थाना बवानीखेड़ा को पुलिस कार्य के लिए पुलिस अधीक्षक भिवानी ने प्रशंसा पत्र देकर किया सम्मानित ।

 सभी प्रबंधक थाना को थाना में स्थापित साइबर हेल्प डेस्क तथा महिला हेल्प डेस्क पर प्राप्त शिकायतों का निश्चित अवधि के दौरान निपटान करने के निर्देश दिए गए

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की परीक्षाओं में नकल रोकने के लिए अपने अपने क्षेत्र में स्थापित सेंटर पर प्रभावी बंदोबस्त करने के निर्देश दिए गए



 पुलिस अधीक्षक महोदय श्री अजीत सिंह भा●पु● से●ने  पुलिस अधीक्षक कार्यालय के कॉन्फ्रेंस हाल में अपराध बैठक लेते हुए जिले के पुलिस अधिकारियों तथा कर्मचारियों को सख्त आदेश दिए कि महिला विरुद्ध अपराध में आरोपी को अति शीघ्र गिरफ्तार कर अभियोग का शीघ्र निस्तारण किया जाए।



 जब कोई परिवादी थाना/ चौकी मैं शिकायत लेकर आता है तो उसके साथ नम्रता पूर्वक समस्या सुनकर परिवाद प्राप्त होने पर रसीद काट कर दी जाए। थाना चौकी में लंबित नंबरी परिवादों का समय अनुसार निपटारा किया जाए ।चौकी इंचार्ज अपने-अपने क्षेत्रों में चोरी की वारदातों को रोकने हेतु साईं कालीन गश्त तथा तथा रात्रि गश्त प्रभावी ढ़ंग से करें।

 अपराधिक प्रवृत्ति वाले व्यक्ति को हर हाल में सलाखों के पीछे डालने का काम करें ।थाने में कोई भी व्यक्ति आए तो उसकी समस्या को सुने तथा रसीद काट कर दें उसे न्याय देने का काम करें। थाने में आने वाले हर व्यक्ति के साथ पुलिस अच्छा व्यवहार करें ताकि उसे लगे कि पुलिस से उसकी बात को अच्छे से सुनकर न्याय देने का कार्य किया है।



 पुलिस अधीक्षक महोदय ने अपराध बैठक में जिले के सभी पर्यवेक्षक अधिकारियों तथा थाना प्रभारियों के साथ चर्चा करते हुए बताया कि क्षेत्र में चोरी, वाहन चोरी, आर्म्स एक्ट ,एनडीपीसी एक्ट, एक्साइज एक्ट, धोखाधड़ी जैसी घटनाओं के अपराधियों को तत्परता से पकड़कर प्रभावी कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाए।

 पी ओ ,बेल जंपर, अति वांछित पैरोल जंपर को अथक मेहनत एवं परीक्षण कर गिरफ्तार किया जाए उन्होंने कहा की क्राइम करप्शन पर जीरो टॉलरेंस की नीति हर हाल में सुनिश्चित करें सीएम विंडो हर समय पोर्टल पर शिकायत को प्राथमिकता के आधार पर जल्दी निपटान किया जाए सड़कों पर बिना नंबर वाले वाहनों की चेकिंग की जावे बिना कागजात वाले वाहनों तथा जिनके वाहनों पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट नहीं है उनके विरुद्ध मोटर वाहन अधिनियम के तहत कार्रवाई अमल में लाई जावे। पुलिस हर संभव सतर्क रहकर अपनी ड्यूटी करते हुए लोगों के जानमाल की सुरक्षा करें।

 पुलिस अधीक्षक महोदय ने कहा कि थाना क्षेत्र के अधीन आने वाली शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्र में शराब के अवैध खुर्दों के प्रति  सख्त कार्रवाई करते हुए उन्हें बंद करवाया जाए बिना लाइसेंस की अवैध तरीके से शराब का कार्य करने वाले लोगों के खिलाफ एक्साइज एक्ट के तहत कार्रवाई अमल में लाई जाए उन्होंने कहा कि क्राइम करप्शन को हर हाल में कम किया जाएगा।

सलाम  खाकी न्यूज़ भिवानी से रिपोर्टर फतेह सिंह की रिपोर्ट



No comments:

Post a Comment