Advertisement


 


 *मोटरसाईकिल चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले तीन आरोपी करनाल पुलिस के  चढ़े हत्थे,* 


 *आरोपियों के कब्जे से चोरीशुदा पांच मोटरसाईकिलें की गई बरामद,*

 सलाम खाकी न्यूज़


दिनांक 10 जून 2022 करनाल,           जिला पुलिस करनाल की एंटी ऑटो व्हीकल थेफ्ट टीम इंचार्ज उप निरीक्षक रोहताश व उनकी टीम द्वारा मोटरसाईकिल चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों के कब्जे से विभिन्न थाना क्षेत्रों से चोरीशुदा पांच मोटरसाईकिलें बरामद की गई हैं। टीम द्वारा कल दिनांक 09 जून को *आरोपी 1. कर्मबीर पुत्र रामकिशन वासी गांव कुराली जिला करनाल 2. राजेन्द्र कुमार उर्फ राजू पुत्र सूरत सिंह वासी कमालपुरा जिला करनाल व 3. विनय पुत्र रविन्द्र धीमान वासी सौंकडा जिला करनाल* को *चोरी की एक-एक मोटरसाईकिल सहित* क्रमशः इन्द्री रोड करनाल, काछवा रोड करनाल व बस्तली झाल से गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में आरोपी कर्मबीर द्वारा थाना सिविल लाईन करनाल के एरिया से दो व थाना सदर करनाल के एरिया से मोटरासाईकिल चोरी की एक वारदात को अंजाम देने बारे खुलासा किया गया।



 जिस पर आरोपी के कब्जे से दो मोटरसाईकिलें और बरामद की गई। आरोपी राजेन्द्र ने थाना सिविल लाईन के एरिया से एक वारदात व आरोपी नवीन ने थाना निगदू के एरिया से एक और जिला यमुनानगर के थाना बुडिया के एरिया से एक वारदात को अंजाम देने बारे खुलासा किया गया। *इस प्रकार आरोपियों के कब्जे से कुल पांच मोटरसाईकिलें बरामद की गई हैं।* जांच में खुलासा हुआ कि आरोपी नशा करने के आदी हैं और नशा पूर्ति के लिए रूप्ये कमाने के लिए मोटरसाईकिल चोरी की वारदातों को अंजाम देते हैं। जांच में यह भी खुलासा हुआ कि आरोपी आरोपी राजेन्द्र व विनय आदतन अपराधी हैं। आरोपी राजेन्द्र के खिलाफ पहले मोबाइल चोरी व आरोपी विनय के खिलाफ धोखाधडी के मामले दर्ज हैं। इन मामलों में आरोपी फिलहाल जमानत पर बाहर चल रहे थे। आरोपियों को आज पेश अदालत करके न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। 



  जांच में खुलासा हुआ कि आरोपी ज्यादातर स्प्लैण्डर मोटरसाईकिलों को निशाना बनाते थे। आरोपी प्राय बिना पार्किंग के या भीडभाड एरिया में खडी मोटरसाईकिल या बिना पार्किंग के ही एंकात जगह में खडी मोटरसाईकिलों को निशाना बनाते थ। जिसके बाद आरोपी मोटरसाईकिल की रैकी करते थे और मौका पाकर मोटरसाईकिल में पुरानी चाबी या डुप्लीकेट चाबी लगाकर लॉक खोलकर या फिर लॉक खुली मोटरसाईकिलों का प्लग निकालकर उन्हें डायरेक्ट करके मोटरसाईकिल चोरी की वारदातों को अंजाम देकर मौका से फरार हो जाते थे। करनाल पुलिस की आमजन से अपील है कि अपने वाहन को बिना पार्किंग के, एंकात जगह या भीडभाड वाली जगह पर अपनी बिना देखरेख के कंही भी खडा ना करें। हमेशा किसी अधिकृत पार्किंग में ही अपना वाहन खडा करें। अपनी दो पहिया वाहन की सुरक्षा पुख्ता करने के लिए अपने वाहन में व्हील लॉक भी अवश्य लगवाकर रखें।


सलाम खाकी न्यूज़ फतेहाबाद से

 ब्यूरो चीफ़

 उजागर सिंह की रिपोर्ट





....


No comments:

Post a Comment