Advertisement



 

नशे के खिलाफ लोगों को जागरुकता के लिए भट्टूकलां मे निकाली साईकिल यात्रा,


12 जून से 26 जून तक अंतर्राष्ट्रीय नशा निषेध दिवस पर आमजन को नशे के प्रति किया जा रहा जागरूक,


सलाम खाकी न्यूज़


फतेहाबाद, 16 जूऩ। पुलिस अधीक्षक श्री सुरेन्द्र सिहं भोरिया के निर्देशानुसार वीरवार को भट्टूकलां में जिला पुलिस द्वारा लोगों को नशे के प्रति जागरुकता के लिए साईकिल यात्रा का आयोजन किया गया। साईकिल रैली में पुलिस प्रशासन के साथ-साथ युवाओं ने बड़ी सख्यां मे भाग लिया।



 यह साईकिल रैली गांव ढ़िगसरा से शुरु होकर विभिन्न क्षेत्र से होती हुई भट्टूकलां मे पहुची। साईकिल य़ात्रा का संचालन कर रहे चन्द्रपाल उप पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जिला पुलिस द्वारा 12 जून से 26 जून तक नशे के खिलाफ लोगों में जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस अभियान मे सेमिनार, नुक्कड़ सभा व मैराथन, प्रिंट, इलेक्ट्रोनिक व सोशल मीडिया के जरिए आमजन को जागरूक किया जा रहाहै।



 जिला पुलिस की तरफ से आमजन से भी अपील है कि नशे के खिलाफ इस मुहिम में सोशल मीडिया के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा सूचनाएं सांझी करें और जिला पुलिस का नशे के खिलाफ इस अभियान में सहयोग करें। ताकि नशे के चुगल में फस रहे युवाओं को निकाला जा सकें। 26 जून को हर साल दुनिया भर में अंतर्राष्ट्रीय नशा निषेध दिवस के रूप में मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि अगर कही नशा बिकता है तो तुरंत हैल्प लाईन नम्बर 8814011755 पर पुलिस को सूचना दें। इस पर पुलिस तुरंत कार्यवाही करेगी। इसके अलावा आमजन नशा जैसी बुराई के खिलाफ लोगों को जागरूक करें तथा नशा से ग्रस्त लोगों को नशा छोड़ने के लिए प्रेरित करें। नशे से पीड़ित लोगों को नि:शुल्क दवाइयां दी जा रही है। जरुरत पड़ने पर उन्हें नशा मुक्ति केन्द्र मे भी दाखिल करवाया जा रहा है। कार्यक्रम मे नशा मुक्त अभियान संयोजक डॉ. एन डी शर्मा, पूर्व सरपंच रोशन लाल व जितेन्द्र



 डूडी ने भी अपने-अपने सुझाव दिये। इस अवसर पर भट्टूकलां थाना प्रबन्धक राजमहेन्द्र, ट्रैफिक थाना प्रभारी अनूप सिहं, एसआई मगंत राम, पूर्व जिला परिषद सदस्य संतोष माचरा, व्यापार मंडल प्रधान संजय



 सिंगला, नरेन्द्र लूणा, अर्जुन सिंह राठौड़, महेन्द्र माचरा, राजेश बंसल, सजिन्द्र बेनिवाल, विकी शर्मा, कौर सिंह सिरढान, अनुराग, चन्द्रपाल माचरा, जयदेव माचरा सहित सैकड़ों की सख्यां मे गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

सलाम खाकी न्यूज़ फतेहाबाद से

 ब्यूरो चीफ़

 उजागर सिंह की रिपोर्ट






......

No comments:

Post a Comment