Advertisement


 


आज फसल से भी ज्यादा बड़ी चिंता नस्ल बचाने की है : सुन्दर लाल

पुलिस चौकी इंचार्ज एएसआई गुरपाल सिहं के सहयोग से गांव मे लगाया जागरुकता शिविर।


सलाम खाकी न्यूज़ 

फतेहाबाद, 21 जून। पुलिस द्वारा 12 जून से 26 जून तक चलाये जा अंतरराष्ट्रीय नशा निषेध दिवस पर मगंलवार को हंसपुर पुलिस चौकी इंचार्ज एएसआई गुरपाल सिहं व नशा मुक्ति टीम इंचार्ज सुन्दर लाल ने गांव बनावाली सोत्र मे संयुक्त जागरुकता कार्यक्रम किया।



 कार्यक्रम मे काफी ग्रामिणों ने भाग लिया। नशे से होने वाले दुष्प्रभावों बारे ग्रामिणों को बताते हुए एएसआई गुरपाल सिहं कहा कि नशा एक बीमारी है। अगर किसी लो लग जाये तो इससे निजात पाना बड़ा मुश्किल है। माता पिता को चाहिए कि वह अपने बच्चों को नशे की तरफ न जाने दें अगर एक बार इसकी लत में पड़ गया तो इसका परिणाम बहुत बुरा है।



 उनका ध्यान पढाई के साथ-साथ खेलों मे लगाएं। गांव मे सभी समाज के लोग एकत्रित होकर नशे जैसी बीमारी को भगाने में पुलिस का सहयोग दें। अगर आपको किसी नशा तस्कर की जानकारी है तो आप निडर भाव से हेल्प लाइन नम्बर 8814011755 पर दे सकतें है। नशा मुक्ति टीम इंचार्ज सुन्दर लाल ने बड़े ही स्पष्ट शब्दों मे समझाते हुए बताया कि हम पुलिस के जवान हैं मगर इससे पहले किसान भी हैं, फसल बुआई के सीजन की अहमियत जानते हैं कि इन दिनों किसान का एक एक पल कीमती होता है लेकिन इस सीजन के चलते भी आपको इसलिए यहाँ बुलाया है क्योंकि आज फसल से भी ज्यादा बड़ी चिंता नस्ल बचाने की है जो कि नशे के कारण खतरे में पड़ती जा रही है। जैसे आप खेत में लगातार निगरानी रखते हैं उसी प्रकार घर में बच्चों पर भी निगरानी जरूरी है।



 खेत में खरपतवार उग आए तो आप उसे जड़ से उखाड़ देते हैं या कीटनाशक छिड़काव करके खत्म कर देते हैं उसी प्रकार आपकी नई नस्ल के दिमाग रूपी खेत में नशा रूपी खरपतवार दिखे तो उसके जड़ में छुपे कारण को पहचान कर उसका निवारण करें या प्यार रूपी कीटनाशक छिड़क कर उस खरपतवार को खत्म कर दें। कार्यक्रम में काफी लोगों ने भाग लिया। 



सलाम खाकी न्यूज़ फतेहाबाद से

 ब्यूरो चीफ़

 उजागर सिंह की रिपोर्ट 

No comments:

Post a Comment