Advertisement

सीआईऐ सिरसा ने पकड़े 2 चोर, 4 वारदाते सुलझी


 

पुलिस अधीक्षक डॉ. अर्पित जैन के नेतृत्व में अपराध व अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत कार्रवाई करते हुए जिला की सीआईए सिरसा पुलिस ने गश्त व चेकिंग के दौरान महत्वपूर्ण सुचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए सिविल लाइन,शहर सिरसा व सदर सिरसा क्षेत्रों में चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह के दो सदस्यों काबू करने में बडी सफलता हासिल की है ।



 इस सम्बंध में विस्तृत जानकारी देते हुए सीआईए सिरसा प्रभारी इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार ने बतलाया की पकड़े गए आरोपियों की पहचान श्याम पुत्र विष्णु व सावरिया पुत्र भागी राम निवासियान ऑटो मार्किट  सिरसा के रुप में हुई है । उन्होंने बताया कि थाना शहर सिरसा क्षेत्र में 24 अगस्त 2022 को हुई चोरी का अभियोग दर्ज कर जांच सीआईए सिरसा को सौपी गई थी ।  सीआईए सिरसा प्रभारी इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार ने बताया कि सीआईए सिरसा की एक पुलिस टीम ने गश्त व चेकिंग के दौरान महत्वपूर्ण सुचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए दो लोगों को काबू कर उनकी निशानदेही पर मोबाइल फोन,आधार व पैन कार्ड बरामद करने में सफलता हासिल की है । उन्होंने बताया कि पकडे गए आरोपियों ने पूछताछ करने पर थाना सिविल लाईन व शहर सिरसा क्षेत्रों में चोरी की चार वारदातें करनी भी कबूल की है । सीआईए प्रभारी इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों नें बतलाया कि घर की आर्थिक स्थिति खराब होने व नशे की पूर्ती के लिए अक्सर चोरी की वारदातों  को अंजाम देते है । 



उन्होंने बताया कि आगामी कार्रवाई के लिए मामला सिविल लाइन थाना की बस स्टैंड पुलिस चौकी को सौंपा गया है । सीआईए प्रभारी इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों की निशानदेही पर कुछ चोरीशुद्धा सामान बरामद किया है तथा बाकी बरामदगी के लिए अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा, उन्होंने बताया कि रिमांड अवधि के दौरान आरोपियों से विस्तार से पूछताछ की जाएगी और पूछताछ के दौरान चोरी की अन्य वारदातों तथा उनके अन्य साथियों के बारे में खुलासा होने की संभावना से इंकार नही किया जा सकता ।



No comments:

Post a Comment