Advertisement

*डेरा ब्यास के श्रद्धालुओं और निहंगों में खूनी टकराव, कई पुलिस कर्मचारी घायल*




*डेरा ब्यास के श्रद्धालुओं और निहंगों में खूनी टकराव, कई पुलिस कर्मचारी घायल*



 पंजाब जिला अमृतसर से बड़ी खबर सामने आ रही है । डेरा ब्यास के पास गायों काे लेकर हुए विवाद में डेरा श्रद्धालुओं और निहंग (तरना दल) रविवार की शाम आपस में बुरी तरह से भिड़ गए। 

आरोप है कि निहंग बड़ी संख्या में गायों को लेकर डेरा प्रेमी के खाली मैदान में पहुंच गए थे। डेरा श्रद्धालुओं ने आरोप लगाया कि निहंग उनकी जमीन पर हथियारों से लैस होकर कब्जा करने पहुंच गए हैं। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर गोलियां चलाने का आरोप लगाया है। उधर, घटना के बारे में पता चलते ही ब्यास, जंडियाला, खलचियां थाने से पुलिस फोर्स मौका-ए-वारदात पर पहुंच गई,पुलिस अधिकारियों के पहुंचने से पहले वहां दोनों पक्ष आपस में जमकर ईंट-पत्थर, तलवारों और लाठियों से एक दूसरे पर हमला कर चुके है। 

पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर दोनों पक्षों को समझाने का प्रयास किया। बावजूद कुछ शरारती तत्वों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी। इसमें पुलिस कर्मी सहित आठ लोगों के जख्मी होने की खबर है। पुलिस ने किसी तरह स्थिति पर काबू पाया और दोनों पक्षों को समझाया। पता चला है कि तरना दल के कुछ सदस्य मौका देखकर गायों को मंड की तरफ लेकर रवाना कर दिया। इस घटना के बाद से इलाके में तनाव है। फिलहाल मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है।

सिविल सर्जन डा. चरणजीत सिंह ने बताया कि उक्त घटना में कुछ लोग घायल हुए हैं। जिन्हें बाबा बकाला और अमृतसर के सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। घटना के बाद हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। गाैरतलब है कि पहले भी दाेनाें पक्षाें में कई बार टकराव देखने काे मिला है। पुलिस पूरे मामले की गहराई से जांच कर रही है 

सालम खाकी न्यूज़ से क्राईम रिपोर्टर सुमित कुमार






No comments:

Post a Comment