Advertisement


 

एसपी आस्था मोदी के दिशा निर्देशों पर सीआईए टोहाना पुलिस की कार्यवाही....

सीआईए टोहाना पुलिस ने ट्रांसफार्मरों से तेल चोरी करने वाले 3 गिरोह का किया पर्दाफॉश

अब तक 8 आरोपियों को किया गिरफ्तार, वारदात मे प्रयोग दो गाडिय़ों सहित 850 लीटर तेल किया बरामद

रतिया, टोहाना, भुना व जाखल एरिया के खेतों में लगे ट्रांसफार्मरों से करते थे तेल चोरी, दर्जनों वारदातें कबूली,


सलाम खाकी न्यूज़ 

फतेहाबाद, 18 सितम्बर। पुलिस अधीक्षक आस्था मोदी के दिशा निर्देशों पर कार्यवाही करते हुए सीआईए टोहाना पुलिस ने ट्रांसफार्मरों में से तेल चोरी करने वाले 3 गिरोह का पर्दाफॉश करने में सफलता हासिल की है। इन तीनों गिरोहों के 8 सदस्यों को गिरफ्तार कर पुलिस अब तक इनसे 850 लीटर ट्रांसफार्मरों से चोरी किया गया तेल बरामद कर चुकी है। सीआईए टोहाना इंचार्ज एसआई हरफूल सिंह की अगुवाई में पुलिस टीम ने कड़ी मेहनत, लग्न व अपनी बेहतर कार्यशैली का परिचय दिया है। इसमें पुलिस ने तेल खरीददार को भी सलाखों के पीछे भेज दिया है।



        सीआईए टोहाना पुलिस टीम ने ट्रांसफार्मरों से तेल चोरी के पहले गिरोह का पर्दाफॉश करते हुए 3 सितम्बर को 4 युवकों अनिल उर्फ लीलू निवासी जमालपुर शेखां, विक्की उर्फ टिन्डू, रमन व संतोष शर्मा निवासी बंगी नगर, बठिण्डा को वारदात में प्रयोग बुलेरो गाड़ी सहित तलवाड़ा मोड़ से गिरफ्तार किया था। पुलिस ने उनके कब्जे से 500 लीटर तेल बरामद किया था। आरोपी इस तेल को पंजाब के बठिण्डा बेचने के लिए जा रहे थे कि रास्ते में ही पुलिस के हत्थे चढ़े थे। आरोपियों ने पूछताछ में रत्ताखेड़ा, लाली व कलौठा गांव के खेतों में लगे करीब एक दर्जन से अधिक ट्यूब्वैलों के




 ट्रांसफार्मरों से यह तेल चुराने की बात कबूली थी। इसी गिरोह के पांचवें सदस्य बलजीत उर्फ बिन्टू निवासी बठिंडा को तेल खरीदने के आरोप में पुलिस ने 15 सितम्बर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 300 लीटर तेल बरामद किया।




इसी प्रकार सीआईए टोहाना पुलिस टीम ने ट्रांसफार्मरों से तेल चोरी के दूसरे गिरोह का पर्दाफॉश करते हुए गिरोह के एक सदस्य सुभाष उर्फ पप्पू निवासी जमालपुर शेखां को 15 सितम्बर को गिरफ्तार किया। पुलिस ने उसके कब्जे से वारदात में प्रयोग बुलेरो गाड़ी को भी कब्जे में लिया। पूछताछ में सुभाष ने बताया कि वह अपने तीन अन्य साथियों के साथ मिलकर रतिया व जाखल के कई गांवों के खेतों में लगे ट्रांसफार्मरों से तेल चोरी करते है। तेल कहां रखा है इस बारे उसे दूसरे साथी बता सकते है। पुलिस ने तेल चोरी की वारदात मे शामिल अन्य आरोपियों की तलाश शुरु कर दी है।




सीआईए टोहाना पुलिस टीम ने ट्रांसफार्मरों से तेल चोरी के तीसरे गिरोह का पर्दाफॉश करते 17 सितम्बर को गिरोह के एक सदस्य अमरीक सिंह निवासी शेरगढ़ ढ़ाणी रतिया से गिरफ्तार कर उससे 1 हजार रुपए बरामद किए हैं। पूछताछ में उसने गिरोह में शामिल दो साथियों के नाम बताए। इस आधार पर पुलिस ने उसके साथ प्रेम कुमार निवासी अलीका को रतिया से  गिरफ्तार किया वहीं इनकी निशानदेही पर 50 लीटर तेल भी बरामद कर लिया है। पुलिस ने दोनों को माननीय अदालत में पेश कर हिसार जेल भेज दिया वहीं इनके अन्य साथी की तलाश की जा रही है।


सलाम खाकी न्यूज़ फतेहाबाद से

 ब्यूरो चीफ़

 उजागर सिंह की रिपोर्ट 






...




No comments:

Post a Comment