Advertisement


 

डीएसपी के नेतृत्व मे आईजी टीम ने गोद लिए गांव भरपूर व अल्याकी गांवों का दौरा कर की समीक्षा


गांव वालों ने अभियान को सफल बताते हुए कहा, नशे के खिलाफ यह एक अच्छी शुरुवात है


फतेहाबाद, 11, जनवरी। आईजी हिसार मण्डल श्री राकेश कुमार आर्य के दिशा-निर्देशानुसार फतेहाबाद पुलिस अधीक्षक श्रीती आस्था मोदी के मार्ग दर्शन में नशे के खिलाफ चलाये जा रहे “ड्रग्स एवं हिंसा मुक्त-मेरा गांव मेरी शान”



 अभियान की समीक्षा की तथा इसके बारे लोगों के विचार साझां किए। उप पुलिस अधिक्षक सुभाष चन्द्र व आईजी कार्यालय हिसार के प्रवक्ता  सज्जन कुमार ने गांव भरपूर व अयाल्की मे पहुंच कर टीम द्वारा किए जा रहे प्रयासों का धरातल पर कितना असर हुआ उसकी समीक्षा कर लोगों से फिडबैक लिया।



 बातचित के दौरान लोगों ने अभियान को सफल बताते हुए कहा कि गांवों के सहयोग से जब से अभियान चला है तब से गांव मे कोई नया व्यक्ति नशे की चपेट मे आने से बचा है।



 गांव वालों ने बताया कि अब हमारे गांव में ना कोई नशेड़ी है ना कोई तस्कर है और इस पर अकुंश लगाने मे अभियान को लगभग सफलता मिली है। डीएसपी सुभाष चन्द्र ने लोगों से गांव को नशा एवं हिंसा से मुक्त करने में पुलिस प्रशासन का सहयोग की अपील की। उन्होंने कहा कि यदि हम इस दिशा में रचनात्मक कार्य करेंगे तो हमें इसके परिणाम भी अच्छे मिलेंगे। गांव भरपूर के सरपंच प्रतिनिधि



 दिनेश भारती ने पुलिस प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे जागरूकता अभियान को अच्छी पहल बताते हुए कहा कि पुलिस प्रशासन का यह प्रयास युवाओं को सही दिशा देने में मील का पत्थर साबित होगा। आईजी पीआरओ सज्जन कुमार ने कहा कि नशा करने वालों को समाज की मुख्य धारा से जोडऩा हमारा मुख्य लक्ष्य है। उन्होंने समाज में बढती ड्रग एवं हिंसा के कुप्रभावों बारे सविस्तार चर्चा की तथा इन बुराईयों से समाज को मुक्त करने के उपायों पर भी जानकारी दी।



 उन्होंने कहा कि नशा करने वालों को सलाखों के पीछे पहुंचाने की अपेक्षा उसकी सहायता कर सही मार्ग पर लाना  हमारा मुख्य उद्देश्य है । उन्होंने कहा कि समाज में घटितअपराधिक  घटनाओं  में 75 प्रतिशत  घटनाये ड्रग के कारण होती है। अपने घर परिवार को समाजिक बुराईयों  जैसे नशा हिंसा से बचायें रखना हमारा परम कर्तव्य है। कार्यक्रम मे नशा मुक्ति टीम सहित काफी ग्रमिण अपस्थित रहे।


सलाम खाकी न्यूज़ फतेहाबाद से

 ब्यूरो चीफ़

 उजागर सिंह की रिपोर्ट 




,,,,,


No comments:

Post a Comment