Advertisement

हिसार पुलिस ने ऑपरेशन आक्रमण के तहत चलाया सर्च अभियान।


*हिसार पुलिस ने ऑपरेशन आक्रमण के तहत चलाया सर्च अभियान।*

*अभियान के दौरान 31 आरोपियों को किया गिरफ्तार।*

*3 अवैध पिस्तौल, 22 ग्राम अफीम, 200 ग्राम गांजा व 6.50 ग्राम हेरोइन/चिट्ठा बरामद।*

*ट्रैफिक नियमों की अवहेलना पर 138 वाहन चालकों के किए चालान।*

     आज हिसार पुलिस ने पुलिस अधीक्षक श्री लोकेंद्र सिंह, आईपीएस के निर्देशानुसार अपराध और अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए *ऑपरेशन आक्रमण* के तहत एक सर्च अभियान चलाया। इस अभियान में सम्बंधित थानों व चौकियों से पुलिस टीमों के अलावा सीआईए स्टाफ व एंटी नारकोटिक की टीमें भी शामिल रही।


      इस सर्च अभियान के दौरान हिसार पुलिस की 57 टीमों का गठन किया गया। जिनमे सभी पर्यवेक्षण अधिकारी, निरीक्षक सहित कुल 270 पुलिस अधिकारी व कर्मचारी शामिल हुए। सर्च अभियान के दौरान हिसार पुलिस ने पीओ, बेल जंपर, अभियोगो में वांछित अपराधियो की गिरफ्तारी, नशीले पदार्थों की तस्करी करने वाले, अवैध हथियार, अवैध शराब का कारोबार करने वालो और जुवारियों के 146 ठिकानों पर रेड कर कार्रवाई की गई और अपराधिक प्रवृत्ति के लोगो की पहचान की गई। सर्च अभियान के दौरान हिसार पुलिस ने 31 आरोपियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित की है।।

       एनडीपीएस एक्ट, आर्म्स एक्ट, आबकारी अधिनियम और जुआ अधिनियम के तहत कुल 17 अभियोग अंकित कर 16 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार आरोपियों से हिसार पुलिस ने 200 ग्राम गांजा, 22 ग्राम अफीम, 6.50 ग्राम हेरोइन, 3 अवैध पिस्तौल व 2 जिंदा कारतूस, 107 बोतल अवैध देसी शराब और जुआ में प्रयोग 7810 रुपए बरामद किए। 

         आपरेशन आक्रमण के दौरान हिसार पुलिस ने 5 उदघोषित अपराधियो को गिरफ्तार किया। इसके साथ ही पुलिस ने लड़ाई झगड़े, चोरी, एनडीपीएस, आबकारी, आर्म्स एक्ट के तहत कुल 31 अपराधियो को गिरफ्तार सुनिश्चित की है। साथ ही पुलिस ने ट्रैफिक नियमों की अवहेलना करने वाले 138 वाहन चालकों के मोटर वाहन अधिनियम के तहत चालान किए है। 

      ऑपरेशन आक्रमण के दौरान पुलिस अधीक्षक महोदय ने सभी पर्यवेक्षण अधिकारियों, प्रबंधक थाना, चौकी प्रभारी व अपराध यूनिटों को निर्देश दिए कि वह अपने-अपने थाना क्षेत्र में गहनता से जांच करें। वहां कोई आपराधिक प्रवृति का व्यक्ति मिले तो उसे तुरंत गिरफ्तार कर उचित कार्रवाई करें, ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से बचा जा सके। समय समय पर जिले में अपराधों की रोकथाम व अपराधियों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चलाए जाएंगे। पुलिस अधीक्षक महोदय ने आम नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि यदि उनके आसपास कोई संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दे या किसी व्यक्ति द्वारा नशीले पदार्थों का व्यापार करने के बारे में सूचना मिले तो तुरंत हेल्पलाइन नंबर 88140- 11591 पर पुलिस को सूचित करें।

No comments:

Post a Comment